धनवान लोगों की जन्मकुंडली में होता है Parijat Rajyog, दिलाता है यश-वैभव, जानें इससे जुड़ी कुछ खास बातें

Published on -
rajyog in kundali

Parijat Rajyog : अधिकतर लोगों की जिंदगी में काफी ज्यादा संघर्ष होते हैं। लेकिन कुछ लोग ऐसे होते हैं जो जन्म के वक्त से ही अपनी किस्मत लिखवा कर लेकर आते हैं। दरअसल जन्म से ही उन व्यक्तियों की कुंडली में कुछ ऐसे योग होते हैं जो उनके जीवन को बिल्कुल भी परेशानियां झेलने नहीं देते हैं। उनका जीवन आराम, शान और शौकत से गुजरता है।

ऐसे में कहा जाता है कि वह जातक जन्म से ही अपनी कुंडली में राजयोग के साथ पैदा होते हैं। ऐसे लोगों के पास कभी भी धन की कमी नहीं होती ना ही उनके जीवन में कोई दुख आता है। वह जहां कदम रखते हैं सफलता उनके कदम छूने लगती है। अगर आप भी इन्हीं में से एक है तो आपकी कुंडली में भी राजयोग जरूर होगा।

ज्योतिषियों की माने तो राजयोग वह होता है जो सुख समृद्धि के अलावा बहुत बड़ी सत्ता और जिस के आदेश का पालन लोग करते हैं। इसे सभी लोगों का राजा माना जाता है। ज्योतिष में करीब 32 प्रकार के राजयोग बताए गए हैं। हालांकि यह 32 राज्यों किसी की कुंडली में एक साथ नहीं मिलते हैं। अगर यह सभी एक ही कुंडली में मिल जाए तो जातक चक्रवर्ती विश्व विधाता होता है।

Parijat Rajyog व्यक्ति को दिलाता है यश और वैभव

आज हम आपको इन्हीं राजयोग में से एक ऐसे शुभ योग के बारे में बताने जा रहे हैं जो लोगों को राजसत्ता और यश-वैभव दिलवाता है। हम बात कर रहे हैं पारिजात योग के बारे में। ये योग जिस भी व्यक्ति की कुंडली में होता है उसकी समाज में एक अलग ही पहचान होती है। ये योग व्यक्ति को धनवान बनाने के साथ साथ उसे यश और वैभव की प्राप्ति करवाता है।

जानें कैसे बनता है ये राजयोग

पारिजात राजयोग का निर्माण तब होता है जब कुंडली में लग्नेश जिस राशि में होता है उस राशि का स्वामी कुंडली में उच्च स्थान पर हो तब इस योग का निर्माण होता है। राजयोग को बेहद ही उत्तम माना गया है। इसका प्रभाव व्यक्ति को जीवन में अपार सफलता दिलाने के साथ-साथ धन प्राप्ति में मदद करता है। इतना ही नहीं व्यक्ति का भाग्य भी इस राजयोग की वजह से बदल जाता है।

खास बात यह है कि पारिजात राजयोग का लाभ व्यक्ति को तब मिलता है जब ग्रह उच्च राशि अपने मित्र की राशि में विराजमान हो या फिर शुभ ग्रहों की दृष्टि उसे ग्रह पर हो तब इस राजयोग का प्रभाव काफी ज्यादा देखने को मिलता है। अगर ऐसा होता है तो व्यक्ति आलीशान जीवन जीने के साथ-साथ कई तरह की सफलताओं को हासिल कर लेता है।

आपको बता दें पारिजात राजयोग बनने से व्यक्ति को राजनीति में काफी ज्यादा सफलता प्राप्त होती है। इतना ही नहीं व्यक्ति जमीन जायदाद काफी मालिक होता है। यह योग व्यक्ति का आकर्षक व्यक्तित्व होता है। व्यक्ति सामाजिक जीवन में बड़ा प्रतिष्ठित पद हासिल करता है। व्यक्ति की तार्किक क्षमता अच्छी होती है। वहीं पैसे बचाने में भी काफी ज्यादा माहिर होते हैं। यह लोग अत्यधिक आस्थावान और ईश्वर के प्रति समर्पित होते हैं। इन लोगों को सभी भौतिक सुखों की प्राप्ति होती है।

Disclaimer यहां दी गई जानकारी इंटरनेट पर उपलब्ध विभिन्न माध्यमों के जरिए बताई गई है। MP Breaking News इनके सटीक होने का दावा नहीं करता।


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News