किस्मत वाले होते हैं इन तारीखों में जन्में लोग, परिवार के लिए साबित होते हैं खुशियों का पिटारा

Diksha Bhanupriy
Published on -
numerology

Numerology: जन्मतिथि के आधार पर निकला व्यक्ति का मूलांक उसके बारे में कई तरह की बातें बताता है। इस मूलांक के जरिए आसानी से यह पता लगाया जा सकता है कि व्यक्ति का व्यक्तित्व किस तरह का है और वह अपने भविष्य में किन परिस्थितियों का सामना करेगा। ये मूलांक जन्मतिथि के जोड़ से मिलता है।

अंक शास्त्र में इन चीजों का भी उल्लेख दिया गया है कि मूलांक के आधार पर व्यक्ति अपने जीवन में करियर की किन ऊंचाइयों को छूता है और किस क्षेत्र में बेहतरीन मुकाम हासिल करता है। उसकी शादी कब और कैसे होती है, और वैवाहिक जीवन कैसा रहता है। इसी के साथ मूलांक आपको यह भी बताता है कि व्यक्ति अपने परिवार या फिर पार्टनर के लिए लकी साबित होगा या नहीं और उन्हें किस तरह से लाभ पहुंचाएगा।

मूलांक 7

आज हम महीने की 7, 16 और 25 तारीख को जन्में जातकों की बात कर रहे हैं। इन लोगों का मूलांक सात कहलाता है क्योंकि जब आप इन तारीखों का जोड़ लगाएंगे तो यही रिजल्ट आएगा। यह लोग अपने परिवार के लिए बहुत लकी माने जाते हैं और उनकी किस्मत भी काफी अच्छी होती है। चलिए आज आपको इनके बारे में जानकारी देते हैं।

कैसा होता है व्यक्तित्व

  • मूलांक 7 के जातकों का संबंध हेतु ग्रह से होता है क्योंकि इस अंक का स्वामी ग्रह केतु ही है। इस ग्रह के प्रभाव के चलते इन जातकों का व्यक्तित्व थोड़ा रहस्यमय होता है।
  • यह लोग दृढ़ निश्चय प्रवृत्ति के होते हैं और एक बार जिस काम को करने के बारे में ठान लेते हैं उसे पूरा करके ही दम लेते हैं।
  • इन्हें अपनी पसंदीदा चीज करना बहुत पसंद होता है। कार्य क्षेत्र में अगर इन्हें इनकी फेवरेट चीज करने के लिए दे दी जाए तो यह उसके लिए जी तोड़ मेहनत करते हैं।
  • यह लोग दयालु प्रवृत्ति क्यों होते हैं और इनका दिल काफी साफ होता है। यह हमेशा अपने आसपास के लोगों का अच्छा चाहते हैं।
  • इस मूलांक के जातकों की खासियत होती है कि यह कभी भी किसी को किसी बात के लिए मना नहीं करते हैं। हालांकि, इस आदत की वजह से कई बार इन्हें मुसीबत का सामना भी करना पड़ता है।
  • जातकों का स्वभाव स्वतंत्र विचारों वाला होता है और यह खुलकर अपनी जिंदगी जीना पसंद करते हैं और हर मुद्दे पर बेबाकी से बोलना जानते हैं।
  • वैसे तो यह लोग स्वतंत्र विचारों के होते हैं लेकिन कई बार ऐसा क्षण भी आता है जब इनका स्वभाव चिड़चिड़ा हो जाता है और यह गुस्सा करने लगते हैं।
  • मूलांक 7 के जातकों को अपने परिवार के लिए बहुत शुभ माना जाता है। धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक इनके जन्म के बाद से ही परिवार की आर्थिक स्थिति में सुधार आने लगता है और सारी समस्याएं दूर हो जाती है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News