जिद के पक्के होते हैं इन तारीखों में जन्में लोग, ठानी हुई बात को हर हाल में करते हैं पूरा

Diksha Bhanupriy
Published on -
Numerology

Numerology: हर व्यक्ति की जन्म तिथि से निकला मूलांक उसके बारे में कई तरह की बातें बताता है। व्यक्ति की जन्म तिथि के जोड़ से जो अंक प्राप्त होता है, उसका किसी न किसी ग्रह से संबंध होता है। इस ग्रह के हिसाब से व्यक्ति के जीवन पर प्रभाव पड़ता है। मूलांक व्यक्ति के जीवन के बारे में लगभग हर बात बता सकता है। वह अपने करियर में किन क्षेत्रों का चुनाव करेगा। आर्थिक स्थिति संपन्न रहेगी या नहीं और उसका व्यवहार कैसा होगा यह सब कुछ पता लग सकता है।

चलिए आज आपको मूलांक के आधार पर कुछ खास तारीखों में जन्मे लोगों के व्यक्तित्व के बारे में बताते हैं जो असल में अपनी जिद के पक्के होते हैं। यह इतने ज्यादा जिद्दी होते हैं कि यह अपनी बात पूरा करने के लिए कुछ भी कर गुजरते हैं। चलिए आज आपको इन लोगों के व्यक्तित्व के बारे में बताते हैं।

मूलांक 8

लोगों का जन्म महीने की 8, 17 और 26 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 8 कहलाता है। यह लोग काफी रहस्यमय स्वभाव के होते हैं। चलिए आपको इनके जीवन और व्यक्तित्व से रूबरू करवाते हैं।

ऐसा होता है व्यक्तित्व

  • मूलांक 8 से जातक रहस्यमय स्वभाव के होते हैं। इन्हें समझ पाना अच्छे अच्छे लोगों के बस की भी बात नहीं है। यह कभी भी अपने बारे में किसी को कुछ भी पता नहीं चलने देते।
  • इन लोगों का स्वामी ग्रह शनि होता है इसलिए यह हाइट में थोड़ा छोटे और सांवले रंग के होते हैं। ये साफ दिल और शांत स्वभाव के होते हैं।
  • इन लोगों की आर्थिक स्थिति की बात करें तो वह मजबूत रहती है और यह धनवान भी होते हैं।
  • यह स्वभाव से काफी शांत होते हैं और अपने काम के प्रति गंभीर रहते हैं। यह मेहनत और लगन से अपना हर काम पूरा करते हैं।
  • इन लोगों का व्यवहार जितना शांत होता है यह उतने ही जिद्दी भी होते हैं। अगर एक बार इन लोगों ने किसी चीज को करने या पाने ठान ली तो यह जब तक उसे हासिल नहीं कर लेते तब तक इन्हें शांति नहीं मिलती।
  • यह लोग सादगी भरा जीवन जीना पसंद करते हैं। हालांकि, इनके विचार काफी उच्च होते हैं। जो इन्हें श्रेष्ठ बनाते हैं।
  • इनकी मेहनत और लगन का फल एक न एक दिन इन्हें जरूर मिलता है और यह ऊंचा मुकाम हासिल करते हैं। भविष्य में इन्हें बड़ा मुकाम और खूब मान सम्मान प्राप्त होता है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News