Numerology: बहुत अच्छे वक्ता होते हैं इन तारीखों में जन्में लोग, बेबाकी से बोल देते हैं अपनी बातें

हर व्यक्ति की जन्म तिथि में उसके व्यक्तित्व और भविष्य की जानकारी छुपी होती है। चलिए आज 7 अंक के बारे में जानते हैं।

Numerology

Numerology: ज्योतिष एक ऐसी विद्या है, जिसका लोगों से सदियों से गहरा नाता रहा है। जब भी किसी व्यक्ति को अपने जीवन के बारे में पता करना होता है या फिर परेशानियों का समाधान चाहिए होता है तो वह ज्योतिष का ही सहारा लेता है। ज्योतिष में अक्सर राशियों के जरिए ग्रह नक्षत्र की स्थिति को देखकर व्यक्ति के भविष्य का आंकलन किया जाता है।

राशि के अलावा व्यक्ति की जन्म तिथि भी उसके बारे में बहुत कुछ बताने का काम करती है। जन्मतिथि के जरिए कुछ अंकों की प्राप्ति होती है जो व्यक्ति को उसके जीवन में आने वाली परिस्थितियों से रूबरू कराने के साथ उसके व्यक्तित्व और व्यवहार को भी बताता है। चलिए आज हम आपको कुछ खास तारीख में जन्मे लोगों के बारे में बताते हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।