उत्साह और उमंग से भरे रहेंगे मेष और मीन राशि के जातक, इन राशियों को मिलेंगे नए अवसर, जानें 16 नवंबर का राशिफल

Diksha Bhanupriy
Published on -
Rashifal

Rashifal: ज्योतिष शास्त्र पूरी तरह से ग्रह नक्षत्र की स्थिति पर काम करता है। व्यक्ति की कुंडली में जो ग्रहों की दिशा होती है वही उसके जीवन में अलग-अलग तरह की परिस्थितियां उत्पन्न करती है। राशिफल का आंकलन भी इसी स्थिति को देखकर किया जाता है। चलिए आज आपको 16 नवंबर दिन गुरुवार का राशिफल बताते हैं और जानते हैं कि किस राशि के जातकों के लिए आज का दिन कैसा रहने वाला है।

मेष

मेष राशि के जातक अपना दिन उमंग के साथ शुरू करेंगे। यह अच्छे विचारों से जुड़े रहेंगे और अपनी सकारात्मकता आसपास भी फैलाएंगे। रूटीन में कुछ बदलाव हो सकता है और मौसम का थोड़ा असर दिखाई देगा इसलिए स्वास्थ्य पर थोड़ा ध्यान दें। काम करने के तरीके में लाया गया बदलाव बिजनेस में लाभ दे सकता है।

वृषभ

दिन की स्थिति तो उत्तम दिखाई दे रही है लेकिन आप किसी बात को लेकर परेशान रहने वाले हैं। परिवार या दोस्तों के साथ बाहर घूमने करने का प्लान बन सकता है। आर्थिक मामले में आपको किसी सलाह की जरूरत पड़ सकती है और आज सीखी गई कोई स्किल आपको भविष्य में काम आएगी।

मिथुन

इन जातकों का दिन आज मिला-जुला रहने वाला है। अगर यह ध्यान लगाकर कोई काम करेंगे तो इन्हें लाभ होगा। अगर आपके ऊपर किसी बात की जिम्मेदारी है तो उसे अनदेखा बिल्कुल भी ना करें। जो लोग प्यार में हैं उनके लिए समय अच्छा दिखाई दे रहा है। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों का सहयोग मिलेगा और आप जल्द से जल्द काम निपटाएंगे।

कर्क

आज का दिन पहले से ज्यादा बेहतर होगा। परिवार और जीवनसाथी के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा। आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से होगी जो आपको आने वाले समय में फायदा पहुंचाएगा। जिस काम को करने की सोच रहे हैं उसमें आपको सफलता मिलेगी। माता पिता आपको पूरा सहयोग करेंगे।

सिंह

इन लोगों के दिन की शुरुआत काफी अनुकूल रहने वाली है। अगर किसी बिजनेस ट्रिप या फिर काम के लिए बाहर जा रहे हैं तो बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद लेना बिल्कुल ना भूलें। लोग व्यापार करते हैं उनके लिए लाभ की स्थिति दिखाई दे रही है।

कन्या

यह जातक आज उत्साह से भरे हुए रहने वाले हैं। शत्रु पक्ष आपसे दूरी बनाने की कोशिश करेगा और व्यापारिक क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों को लाभ होगा। परिवार में किसी नए सदस्य के आने के योग दिखाई दे रहे हैं। घर में खुशी का माहौल बना रहेगा।

तुला

इन लोगों का दिन आज अच्छे मूड के साथ शुरू होने वाला है। राजनीति और सामाजिक क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों के लिए आज का दिन अच्छा साबित होगा। महिलाओं के लिए दिन अच्छा है। जो लोग बिजनेस करते हैं उन्हें नई अपॉर्चुनिटी मिलेगी। टेंशन खत्म होगी और किसी अच्छी जगह की सैर पर जा सकते हैं।

वृश्चिक

दिन बेहतरीन रहेगा और लंबे समय से जो समस्या चल रही है उससे छुटकारा मिलेगा। परिवार में धार्मिक कार्यक्रम के योग दिखाई दे रहे हैं जिसमें आप बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। जीवन में कुछ बदलाव लाने की कोशिश करेंगे। अगर खुद को स्वस्थ रखना चाहते हैं तो अपनी डाइट में परिवर्तन लेकर आएं। दूसरों की मदद करने का मौका मिलेगा जो आगे जाकर आपको लाभ देगा।

धनु

इन लोगों के लिए आज का दिन मिला-जुला रहने वाला है और इन्हें दोनों तरह के परिणाम देखने पड़ेंगे। किस्मत का साथ थोड़ा काम मिलेगा और कार्य क्षेत्र पर किसी काम के संबंध में ज्यादा सोच विचार करना पड़ सकता है। जो लोग लंबे समय से परेशान चल रहे हैं धीरे-धीरे उन परेशानियों का समाधान मिलने लगेगा।

मकर

इन लोगों का दिन आज बेहतरीन रहने वाला है। जो लोग बिजनेस करते हैं उन्हें अच्छा असर मिलेंगे जो आगे चलकर लाभप्रद होंगे। उधार दिया हुआ पैसा वापस आएगा और व्यापार में लाभ के योग दिखाई दे रहे हैं। धन लाभ के अवसर दिखाई दे रहे हैं और भाई बहनों का पूरा सहयोग मिलेगा।

कुंभ

दिन अनुकूल होने वाला है और योजनाओं के मुताबिक काम हो जाने से आप अच्छा महसूस करेंगे। सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी और जीवनसाथी का आपको पूरा सहयोग मिलेगा। व्यापार में साझेदारी से लाभ के अवसर खुलेंगे। संतान की ओर से सुख मिलेगा और रिश्तों के आपसे मधुरता बनी रहेगी।

मीन

इन लोगों का दिन खुशियों से भरा हुआ रहने वाला है। पैसों के मामले में लोगों पर ज्यादा विश्वास बिल्कुल भी ना करें यह आपको हानि दे सकता है। पैसे उधार देने में सोचना समझना बहुत जरूरी है। जीवनसाथी के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। जिस समस्या से जूझ रहे हैं जल्दी उससे छुटकारा मिलेगा और माता-पिता का आशीर्वाद आपको लाभ देगा।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News