सूर्य से प्रभावित होते हैं मूलांक 1 के जातक, इन क्षेत्रों में मिलती है सफलता

Diksha Bhanupriy
Published on -
Numerology

Numerology: अंकों और ज्योतिष के तथ्यों के मेल से अंक शास्त्र में व्यक्ति के जीवन से जुड़ी कई बातों का उल्लेख दिया गया है। नंबरों के आधार पर जो भविष्यवाणी की जाती है उसे अंक ज्योतिष कहा जाता है। इसमें व्यक्ति की जन्म तिथि और उसके आधार पर निकलने वाले मूलांक के जरिए सब कुछ पता लगाया जाता है। 1 से 9 तक के अंक 9 ग्रहों का प्रतिनिधित्व करते हैं, जो समय-समय पर राशि परिवर्तन करते हैं।

किसी भी व्यक्ति की जन्म तिथि ये आसानी से बता सकती है कि उसका व्यवहार कैसा होगा, वह आगे चलकर किस तरह का करियर चुनेगा, उसकी आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी और भविष्य में वह कितनी तरक्की करेगा। अर्थशास्त्र में अंकों और उसके साथी ग्रहों के आधार पर ही व्यक्ति के जीवन में परिवर्तन का आंकलन किया जाता है।

Continue Reading

About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।