वृषभ राशि के जातकों को मिलेगा बुजुर्गों का आशीर्वाद, इन राशियों को हो सकती है हानि, जानें आज का राशिफल

Rashifal

Rashifal: हर व्यक्ति की कुंडली में नवग्रह का वास होता है जो समय-समय पर अपना स्थान परिवर्तन करते रहते हैं। राशि के मुताबिक व्यक्ति का एक ग्रह स्वामी होता है और अन्य ग्रहों के साथ उसकी चाल व्यक्ति के जीवन को संचालित करती है। कई बार ग्रह सही दिशा में चलते हैं जिससे शुभ परिणाम की प्राप्ति होती है। वहीं कई बार परिस्तिथियां भिन्न भी हो सकती हैं। आज 16 अक्टूबर सोमवार का दिन है चलिए ग्रह नक्षत्र की स्थिति के आधार पर आज का राशिफल जानते हैं।

आज ग्रहों की चाल की बात करें तो कुंभ राशि में शनि विराजमान है, कन्या राशि में सूर्य और बुध बैठे हुए हैं। गुरु और राहु का मेष राशि में स्थान है और सिंह राशि में शुक्र विराजमान है। फिलहाल गुरु और शुक्र वक्री चाल चल रहे हैं।

मेष

इन जातकों को आज उदर रोग की परेशानी हो सकती है। जीवनसाथी से मतभेद की स्थिति दिखाई दे रही है और कार्य क्षेत्र में भी उतार-चढ़ाव आ सकता है। मन मुटाव की स्थिति से संबंधों में खटास न आए इस बात का विशेष ध्यान रखें। प्रेम, व्यापार और स्वास्थ्य की स्थिति मध्यम है।

वृषभ

इन लोगों को बुजुर्गों के आशीर्वाद से ज्ञान और गुण की प्राप्ति होगी। ननिहाल पक्ष से अशुभ समाचार मिल सकता है। व्यापार की स्थिति ठीक दिखाई दे रही है। स्वास्थ्य थोड़ा मध्यम रहेगा।

मिथुन

इन लोगों को आज कोई बात अंदर ही अंदर परेशान करेगी, जिसके कारण चिड़चिड़ापन बना रहेगा। प्रेम संबंधों में नोकझोंक करने से बचे और अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। प्रेम और संतान की स्थिति मध्यम है, घर में अगर बच्चे हैं तो उनकी सेहत पर विशेष ध्यान दें। व्यापारी वर्ग के लिए दिन सामान्य है।

कर्क

इन जातकों के घर में आज क्लेश की स्थिति बन सकती है। भूमि-भवन और वाहन की खरीदी में किसी तरह की रुकावट पैदा हो सकती है। प्रेम तथा संतान की स्थिति मध्यम दिखाई दे रही है, व्यापार भी ठीक रहेगा।

सिंह

इन जातकों को आज कुछ परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। जो लोग व्यावसायिक क्षेत्र से जुड़े हैं वह थोड़ा परेशान हो सकते हैं। प्रेम और संतान की स्थिति मध्यम है, स्वास्थ्य में थोड़ी गड़बड़ हो सकती है।

कन्या

इन लोगों को आज कहीं निवेश करने से बचना चाहिए क्योंकि धन हानि के योग बना रहे हैं। प्रेम और संतान की स्थिति मध्यम है। परिवार से किसी मामले पर बहसबाजी ना करें क्योंकि इससे संबंधों में खटास जा सकती है। अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें मुख के रोग परेशान कर सकते हैं। व्यापारी वर्ग के लिए दिन सामान्य है।

तुला

इन जातकों को आज कोई बात परेशान करेगी, जिससे इनके मन की स्थिति ठीक नहीं रहेगी। प्रेम और संतान की स्थिति तो ठीक है लेकिन स्वास्थ्य पर थोड़ा ध्यान देना चाहिए। व्यापारी वर्ग के जातक लाभ के लिए लाल वस्तु का दान करेंगे तो लाभदायक होगा।

धनु

इस राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति आज गड़बड़ हो सकती है। किसी ऐसे समाचार की प्राप्ति हो सकती है जो दुख पहुंचाएगा। यात्रा करने से बचे क्योंकि कष्ट के योग दिखाई दे रहे हैं।

मकर

इन लोगों को आज कोर्ट कचहरी के कामों में उलझना पड़ सकता है। प्रेम और व्यवसायिक स्थिति मध्यम नजर आ रही है। पिता के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें।

कुंभ

आज इन लोगों को कामों में रुकावट का सामना करना पड़ सकता है। प्रेम और संतान की स्थिति मध्यम है। व्यापार में विघ्न बाधा आ सकती है। अपने मान-समान का ख्याल रखते हुए कोई भी निर्णय लें, भावनाओं में ना बहें।

मीन

इन लोगों के लिए समय प्रतिकूल दिखाई दे रहा है। हर कदम सोच समझकर आगे बढ़ाएं। प्रेम, संतान और स्वास्थ्य की स्थिति तो मध्यम है लेकिन वाहन चलाते समय सावधानी बरतें।

(Disclaimer- यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं के आधार पर बताई गई है। MP Breaking News इसकी पुष्टि नहीं करता।)


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News