साल के पहले चंद्र ग्रहण पर इन राशि के जातकों को मिल सकती है खुशखबरी, पढ़ें क्या आप भी हैं वो भाग्यशाली

भारत में यह ग्रहण दिखाई नहीं देगा लेकिन ज्योतिष की माने तो इसका इन 4 राशि के जातकों पर सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा।

Chandra Grahan 2024 : हिंदू धर्म में ग्रहण का अपना एक अलग महत्व होता है। वहीं, साल 2024 की बात करें तो पहला चंद्र ग्रहण होली वाले दिन लगेगा। हिंदू पंचांग के अनुसार, 25 मार्च को रंगो का त्यौहार मनाया जाएगा। वैसे भारत में यह ग्रहण दिखाई नहीं देगा लेकिन ज्योतिष की माने तो इसका इन 4 राशि के जातकों पर सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा। तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपको उन राशियों के बारे में बताते हैं, जिनके लिए यह लाभकारी सिद्ध होगा।

chandra grahan 2022

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए साल का पहला चंद्र ग्रहण काफी लाभकारी माना जा रहा है। इस दौरान आपकी सारी कार्य सफल होंगे। यात्रा के योग बनेंगे। प्राइवेट सेक्टर में थोड़ी मेहनत करने की जरूरत है, लेकिन उससे आपको बेहतर रिजल्ट मिलेगा।

धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए पहला चंद्र ग्रहण बहुत ही शुभ माना जा रहा है। इस दौरान जातकों की बल्ले-बल्ले होगी। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी। शेयर मार्केट में लगाए हुए धन पर डंपर प्रॉफिट मिलेगा, जिससे आर्थिक स्थिति में बहुत हद तक सुधार हो जाएगा।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए यह समय मौज काटने वाला होगा। इस दौरान आप कहीं पूंजी निवेश करना चाहते हैं, तो कर सकते हैं घर परिवार में मान और सम्मान बढ़ेगा। इससे मानसिक स्थिति में सुधार आएगी। साथ ही पार्टनर के साथ टाइम स्पेंड करने का मौका मिलेगा।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के लिए यह समय बहुत ही भाग्यशाली रहने वाला है क्योंकि आपको कुबेर के साथ माता लक्ष्मी की भी विशेष कृपा मिलने वाली है। जो लोग आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं। उनकी समस्या जल्द ही सॉल्व हो जाएगी, क्योंकि कहीं भी से धन मिलने की संभावना है। इसके अलावा, सरकारी नौकरी की राह देखने वाले कैंडिडेट को जॉब मिल सकता है। वहीं, कार्यरत स्टाफ को प्रमोशन मिल सकता है।

इन चीजों का रखें ध्यान

  • जिस वक्त ग्रहण लगे उसे समय खाना या पानी नहीं पीना चाहिए।
  • सभी खाद्य पदार्थों में तुलसी का पट्टा डाल दें, क्योंकि हिंदू धर्म में तुलसी पत्ता को बहुत ही शुद्ध माना जाता है।
  • यदि संभव हो तो ग्रहण खत्म होने के बाद स्नान करें या फिर गंगाजल खुद पर छिड़क लें।
  • अब ग्रहण खत्म होने के बाद कपड़ा भी बदल सकते हैं।
  • ग्रहण लगने के दौरान चांद को आंखों से ना देखें। इसके लिए आप एक-रे या चश्मा का उपयोग करें। क्योंकि इसका साइंटिफिक रीजन अगल है।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News