Numerology: राहु ग्रह से प्रभावित होते हैं इस मूलांक के लोग, जानें इनके लिए शुभ दिन और तारीख

हर व्यक्ति के जीवन के बारे में राशि के साथ-साथ जन्म तिथि के जरिए भी सब कुछ पता किया जा सकता है। चलिए आज राहु ग्रह से प्रभावित लोगों के बारे में जानते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
numerology

Numerology: हर व्यक्ति के जीवन पर पड़ने वाले असर का आंकलन अक्सर राशि के आधार पर निकाला जाता है। लेकिन राशि के अलावा व्यक्ति की जन्मतिथि के जरिए भी बहुत कब्ज मालूम किया जा सकता है। व्यक्ति की जन्मतिथि से कुछ अंक प्राप्त होते हैं, जिनका संबंध किसी न किसी ग्रह से होता है। इन्हीं के जरिए व्यक्ति के जीवन के बारे में जानकारी जुटाई जा सकती है।

आज हम आपको कुछ ऐसी तारीखों में जन्में लोगों के बारे में बताते हैं, जिनका मूलांक 4 होता है। चलिए आपको बताते हैं कि ये कौन लोग हैं और इनका व्यक्तित्व और व्यवहार कैसा होता है।

मूलांक 4

जिन लोगों का जन्म महीने की 4, 13, 23 और 31 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक 4 कहलाता है। चलिए आज हम आपको इन लोगों के बारे में बताते हैं।

ऐसा होता है व्यक्तित्व

  • मूलांक 4 का संबंध राहु ग्रह से होता है। ये लोग पूरी तरह से राहु से प्रभावित होते हैं।
  • इन लोगों का स्वभाव मनमौजी किस्म का होता है। ये हमेशा वही करते हैं, जो इनके मन में आता है।
  • ये अपने आसपास मौजूद लोगों से भले ही संबंध न रखें और उनसे बात ना करें। लेकिन हर व्यक्ति के बारे में इन्हें अच्छी तरह जानकारी होती है।
  • इन्हें हर काम अपने तरीके से करना पसंद होता है। ये काम में किसी तरह की लापरवाही नहीं करते, बल्कि उसे समय पर खत्म करना पसंद करते हैं।
  • इन लोगों में लीडरशिप क्वालिटी काफी अच्छी होती है। ये आगे चलकर अच्छे नेता, राजनेता बनते हैं या फिर कोई प्रोफेशनल फील्ड अपनाते हैं।

शुभ दिन और तारीख

एक जातकों के लिए शुभ दिन और तारीख की बात करें तो रविवार, सोमवार, बुधवार और शनिवार इनके लिए काफी अच्छा साबित होता है। वहीं 4, 13, 22 और 31 इनके लिए शुभ तारीख है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News