आदर्श पति-पत्नी बनते हैं इस मूलांक के जातक, पार्टनर से करते हैं अत्यधिक प्रेम

Diksha Bhanupriy
Published on -
Numerology

Numerology: नंबरों का हर व्यक्ति के जीवन और भविष्य पर गहरा प्रभाव पड़ता है। जिस तारीख और समय में उसका जन्म हुआ है, उसी आधार पर ग्रह दशाओं की स्थिति के अनुरूप कुंडली का आंकलन किया जाता है। कुंडली राशि और ग्रहों पर आधारित होती है, लेकिन अंकों के जरिए भी व्यक्ति के भविष्य के बारे में पता लगाया जा सकता है।

अंक शास्त्र के मुताबिक हर अंक का संबंध किसी न किसी ग्रह से होता है। यही वजह है कि व्यक्ति की जन्मतिथि उसके बारे में कई खुलासे करती है। जातक की जन्मतिथि के जोड़ के आधार पर एक मूलांक मिलता है और वही उसके जीवन और भविष्य के बारे में जानकारी देता है। ये मूलांक 0 से 9 तक होते हैं। आज हम आपको ये बताते हैं कि किस मूलांक के व्यक्ति आदर्श और परफेक्ट पति पत्नी साबित होते हैं।

मूलांक 1

मूलांक 1 के जातकों का संबंध यदि मूलांक 2,7 और 3 के जातकों के साथ होता है, तो उनका वैवाहिक जीवन शुभ होता है। ये हमेशा अपने पार्टनर के साथ मौजूद होते हैं।

मूलांक 2

इन जातकों के लिए मूलांक 7 का साथ शुभ माना गया है। अगर इनकी शादी होती है, तो ये परफेक्ट जीवनसाथी बनते हैं। ये हर परिस्थिति में एक दूसरे के साथ रहते हैं।

मूलांक 3

इन जातकों के संबंध मूलांक 6 और 9 के लोगों के साथ बेहतर तरीके से स्थापित होते हैं। अगर इनकी आपस में शादी होती है, तो वैवाहिक जीवन सुखमय होता है।

मूलांक 4

इन जातकों के लिए मूलांक 6 के लोगों का साथ अच्छा माना गया है। ये लोग एक दूसरे के लिए अच्छे पार्टनर साबित होते हैं। ये एक दूजे से बहुत प्यार करते हैं।

मूलांक 5

इन जातकों के लिए मूलांक 3 और 8 वालों का साथ बेहतरीन माना गया है। आगे चलकर ये बेहतरीन जोड़ी बनते हैं।

मूलांक 6

इन जातकों के साथ मूलांक 3, 4 और 9 के लोगों की अच्छी बनती है। अगर इनकी शादी होती है, तो ये एक दूसरे के लिए अच्छे जीवनसाथी साबित होते हैं।

मूलांक 7

इन जातकों की मूलांक 2 के लोगों के साथ जोड़ी बनना अच्छा रहता है। ये लोग आपसी सामंजस्य के साथ अपने रिश्ते को आगे बढ़ाते हैं।

मूलांक 8

एक जातकों के साथ मूलांक 2, 4 और 6 के लोगों के संबंध बहुत अच्छे साबित होते हैं। अगर ये एक दूसरे से विवाह करते हैं तो बेहतरीन जीवनसाथी बन एक दूसरे के साथ खड़े रहते हैं।

मूलांक 9

इन जातकों का मूलांक 3, 6, 7 और 9 के जातकों के साथ अच्छा संबंध होता है। पति पत्नी के रूप में ये अच्छे साबित होते हैं।

Disclaimer- यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं के आधार पर बताई गई है। MP Breaking News इसकी पुष्टि नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News