इन राशियों के लिए मुश्किलें खड़ी करेगा राहु, अगले डेढ़ साल तक देखनी पड़ेगी परेशानियां

Published on -
Rahu Gochar

Rahu Gochar : 30 अक्टूबर 2023 की शाम 5:46 बजे राहु मेष राशि को छोड़कर मीन राशि में प्रवेश करने वाले हैं। करीब डेढ़ साल बाद राहु का ग्रह परिवर्तन हो रहा है। ऐसे में सभी राशियों पर इसका प्रभाव पड़ने वाला है। ग्रह के इस राशि परिवर्तन से कुछ राशियों को भारी नुकसान होने वाला है। वहीं राहु के ग्रह परिवर्तन से सभी राशियों पर इसका प्रभाव देखने को मिलेगा कुछ के जीवन की परेशानियां खत्म होगी तो कुछ के जीवन में परेशानियां खड़ी होगी।

दरअसल, राहु और केतु ऐसे ग्रह होते हैं जो जातकों के जीवन में परेशानियां खड़ी करने का काम करते हैं। अभी राहु जल्द ही अपनी चाल बदलने वाला है इस वजह से कुछ राशि के जातकों को डेढ़ साल तक काफी ज्यादा मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। आज हम आपको उन्हीं राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन पर इस ग्रह परिवर्तन का सबसे ज्यादा असर होने वाला है। चलिए जानते हैं 2025 तक कैसा रहेगा आपका जीवन –

इन राशियों पर होगा Rahu Gochar का सबसे ज्यादा असर

कर्क राशि

कर्क रही के जातकों को राहु के ग्रह परिवर्तन की वजह से जीवन में काफी ज्यादा दिक्कतों का सामना अगले डेढ़ सालों तक करना पड़ सकता है। ज्योतिषों की माने तो इन जातकों को मिलना जुलना और संबंध स्थापित करने में तो लाभ मिलेगा लेकिन कई अन्य परेशानियों से जीवन घिर जाएगा। जातकों को धन हानि हो सकती है वहीं धन की कमी की वजह से जीवन की परेशानियां बढ़ जाएगी। हालांकि विदेश जाने की संभावना रहेगी। इतना ही नहीं किसी कार्य में सफलता भी जरूर मिलेगी। धन तो आएगा लेकिन उसे आपको बचाना होगा।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों को कई दिक्कतों का सामना राहु ग्रह परिवर्तन की वजह से करना पड़ेगा। विद्यार्थियों, किशोरों और युवाओं सबसे ज्यादा परेशानियां होगी। इतना ही नहीं वह अपने लक्ष्य पर फोकस भी नहीं कर पाएंगे। धन हानि और आर्थिक स्थिति कमजोर होने की वजह से उन्हें स्ट्रेस होने की भी संभावना है। परिवार में भी विवाद हो सकता है। आपको सबसे ज्यादा सतर्क रहने की जरुरत है।

कन्या राशि

राहु के ग्रह परिवर्तन से कन्या रही के जातकों को अपने भीतर कई तरह के बदलाव देखने को मिलेंगे। इन जातकों को कड़ी से कड़ी मेहनत करने की जरुरत रहेगी। व्यक्तित्व को निखारने के लिए भी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। इसके अलावा विद्यार्थियों की लापरवाही उनके परीक्षा परिणाम पर असर कर सकती है। प्रेम प्रसंग के मामले में भी दिक्कते बढ़ सकती है। इतना ही नहीं आपको इस मामले में एक कदम आगे बढ़ने की जरूरत होगी। हालांकि विवाह करने के लिए ये समय अच्छा साबित होगा आप अपने घर वालो को मना सकते हैं।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News