Rahu Ke Upay: कुंडली में राहु कमजोर होने के होते हैं ये लक्षण, अपनाएं इसे मजबूत करने के उपाय

राहु का प्रभाव शुभ भी हो सकता है और अशुभ भी हो सकता है। यदि राहु अशुभ योगों में होता है, तो व्यक्ति को उतार-चढ़ाव की समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

Surya Rahu Yuti 2024

Rahu Ke Upay : वैदिक ज्योतिष में राहु को ‘छाया ग्रह’ कहा जाता है। ज्योतिष के अनुसार, राहु का प्रभाव व्यक्ति की कुंडली पर अधिक होता है जोकि उसकी जन्म तिथि, समय और स्थान के आधार पर बनाई जाती है। राहु का प्रभाव शुभ भी हो सकता है और अशुभ भी हो सकता है। यदि राहु अशुभ योगों में होता है, तो व्यक्ति को उतार-चढ़ाव की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। दरअसल, कुंडली में राहु कमजोर होने से इंसान को बहुत सी शारीरिक समस्याएं होती है। तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपको राहु कमजोर होने के लक्षण और इससे बचाव के उपाय बताएंगे…

Rahu Ke Upay: कुंडली में राहु कमजोर होने के होते हैं ये लक्षण, अपनाएं इसे मजबूत करने के उपाय


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।