30 अक्टूबर को राहु बदलेंगे अपनी चाल, इन 5 राशि के जातकों के जीवन में आएगा भूचाल

Sanjucta Pandit
Published on -

Rahu Gochar 2023 : ज्योतिष शास्त्र में राहु और केतु को छाया ग्रह के रूप में जाना जाता है। बता दें कि यह ग्रह नहीं होते हैं, बल्कि ये चंद्रमा की कक्षा के किसी अन्य ग्रह (सूर्य और चंद्रमा) के ग्रहण के समय उनकी छाया में प्रवेश करते हैं। इनकी स्थिति और गोचर व्यक्ति के जीवन पर प्रभाव डालते हैं। बता दें कि राहु अगले महीने यानि आगामी 30 अक्टूबर को दोपहर 1:33 बजे मीन राशि में प्रवेश करने वाले हैं। जिससे इन राशि के जातकों के जीवन में भूचाल आने वाला है। आइए जानते हैं इसका बूरा प्रभाव किन राशियों पर पड़ने वाला है…

30 अक्टूबर को राहु बदलेंगे अपनी चाल, इन 5 राशि के जातकों के जीवन में आएगा भूचाल

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए यह समय काफी बुरा समय साबित होने वाला है। दरअसल, राहु के 10वें भाव में गोचर करने पर व्यवसायिक और करियर क्षेत्र में असफलता मिलने की संभावनाएं है। इस दौरान कार्यस्थल पर चुनौतियां आ रही हैं और आर्थिक समस्याएँ आ रही हैं, तो कार्य में मेहनत करें। पति-पत्नी के बीच विवादों के आसार बन रहे हैं। जीवन में अशांति का माहौल बन रहा है।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए राहु ग्रह का गोचर बजट को प्रभावित करने साथ ही संघर्ष से भरा हुआ है। यह समय कई प्रकार की चुनौतियों और परेशानियों का समय है। पति-पत्नी के बीच विवाद के कारण दांपत्य जीवन में उतार-चढ़ाव भी हो सकता है। आर्थिक सवधानी बरतने की आवश्यकता है। संतान पक्ष से अशुभ समाचार मिलने की संभावनाएं बन रही है। बेवजह घर से बाहर निकलने से बचें।

कन्या राशि

राहु की उल्टी चाल के साथ कन्या राशि के जातकों का स्वाभाव क्रोधी हो सकता है। जिसके कारण आपके व्यवसायिक और आर्थिक मामलों में कठिनाइां आ सकती है। इसलिए गुस्से पर काबू रखने का प्रयास करें और समझदारी से निर्णय लें। व्यापारी वर्ग के लिए आर्थिक संघर्षों का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए वित्तीय सावधानी बरतना महत्वपूर्ण है।

धनु राशि

राहु के गोचर का प्रभाव धनु राशि के जातकों के जीवन के लिए बेहद अशुभ होगा। इस समय निवेश करना ठीक नहीं है। दांपत्य जीवन में उथल-पुथल मचने वाली है। पति-पत्नी के बीच बड़े विवाद हो सकते हैं, जिससे रिश्ते टूटने के कागार पर पहुंच सकते हैं। परिवार, दोस्त के साथ झगड़ा करने से बचें क्योंकि आपका गुस्सा आपके रिश्ते में दरार पैदा कर सकता है।

मीन राशि

मीन राशि के जातकों के लिए यह समय बहुत दुखदायी होगा। इस दौरान कार्यों में सवधानी बरतें और अपने लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए मेहनत करें। राहु के गोचर का प्रभाव से बचने के लिए गुस्से पर काबू रखें। छात्रों को सतर्कता बरतने की जरुरत है। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स को काफी ज्यादा मेहनत करने की जरुरत है। पढ़ाई में मन लगाएं वरना असफलता हाथ लग सकती है।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News