साल 2025 तक मीन राशि में रहेंगे राहु, इन 4 राशि के जातकों पर दिखेगा कल्याणकारी असर

Sanjucta Pandit
Published on -

Ketu Gochar 2023 : हमारे सौरमंडल में सभी ग्रह अपनी गति के अनुसार आकाश में चलते रहते हैं। इसके परिणामस्वरूप वे समय-समय पर एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करते रहते हैं। यह ग्रहों के चक्र को ज्योतिष शास्त्र में “गोचर” कहा जाता है। वहीं, राहु और केतु को ज्योतिष शास्त्र में मायावी ग्रहों के रूप में जाना जाता है। बता दें कि हाल ही में दोनों ग्रहों ने राशि परिवर्तन किया है। इस समय राहु मीन राशि में गोचर कर रहे हैं तो वहीं केतु तुला राशि में हैं जो कि 18 मई 2025 तक उसी राशि में गोचर करेंगे। इस दौरान सभी 12 राशियों पर इसका प्रभाव देखने को मिलेगा लेकिन इन 4 राशि के जातकों पर राहु समेत माता लक्ष्मी की खास कृपा रहने वाली है। आइए जानें विस्तार से…

साल 2025 तक मीन राशि में रहेंगे राहु, इन 4 राशि के जातकों पर दिखेगा कल्याणकारी असर

वृषभ राशि

राहु के मीन राशि में प्रवेश करने से वृषभ राशि के जातकों का जीवन बदल जाएगा। व्यवसाय करने वाले लोगों के लिए यह समय बहुत अच्छा रहेगा। रुके हुए धन की प्राप्ति होगी। नौकरी में प्रमोशन मिलने की संभावना है। विद्यार्थियों को मनमुताबिक सफलता मिलेगी। संतान के अच्छे कार्य समाज में माता-पिता का नाम रोशन करेंगे। इससे उनके मान-सम्मान में वृद्धि होगी।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के लोगों यह राशि परिवर्तन बेहद शुभ रहेगा। आपको नौकरी में प्रमोशन मिलेगा। साथ ही विदेश यात्रा के योग भी बन रहे हैं। वहीं, अचानक धन मिलने से आपको आर्थिक लाभ होगा। बच्चों की सारी इच्छाएं पूरी होगी। हालांकि, आपको इस दौरान सावधान रहने की जरूरत है। वहीं, माँ लक्ष्मी की विशेष कृपा आपके परिवार पर बरसेगी। फैमिली के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करेंगे।

कर्क राशि

राहु का गोचर कर्क राशि के जातकों के लिए धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। यदि आप गाड़ी, बंगला, घर, जमीन खरीदना चाहते हैं तो यह समय आपके लिए अच्छा साबित होगा। ऑफिस में बॉस आपके कार्य से खुश रहेगें और प्रोमोशन भी मिल सकता है।

कुम्भ राशि

कुम्भ राशि के लिए यह समय काफी कल्याणकारी असर दिखाने वाला है। वैवाहिक जीवन में उतार-चढ़ाव बने रहेंगे। व्यवसाय के क्षेत्र में जबरदस्त लाभ मिलेगा। सेहत में सुधार होगा। लंबे समय से चल रही कानूनी लड़ाई खत्म हो जाएगी। संतान पक्ष की ओर से खुशखबरी मिल सकती है।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News