साल 2023 के अंत में राहु करेगा इन 4 राशियों को परेशान, संकटों से घिरा रहेगा जीवन

Sanjucta Pandit
Published on -

Rahu Rashi Parivartan : ज्योतिष में राहु और केतु को छाया ग्रह कहा जाता है। ये जीवन के विभिन्न पहलुओं पर प्रभाव डालते हैं। राहु और केतु की असुखी या प्रतिकूल स्थितियां जन्म कुंडली में व्यक्ति के जीवन में कई प्रकार की अशांतियों को पैदा कर सकती हैं, जैसे कि आपके पेशेवर जीवन, स्वास्थ्य, परिवारिक जीवन और व्यक्तिगत संबंध। यदि राहु घर में स्थित है तो इसका अशुभ फल कर्मिक चुनौतियां पैदा कर सकता है। पिछले साल जब राहु 12 अप्रैल 2022 को मेष राशि में गोचर किया था तब तो यह मेष राशि के स्वामी मंगल के साथ प्रभाव डाला। वहीं, एक बार फिर इस साल 30 अक्टूबर को राहु मीन राशि में प्रवेश करने वाले हैं। जिसका इन राशियों पर बेहद ही नकारात्मक प्रभाव पड़ने वाला है।

साल 2023 के अंत में राहु करेगा इन 4 राशियों को परेशान, संकटों से घिरा रहेगा जीवन

मेष राशि

राहु का मीन राशि में गोचर मेष राशि के लोगों के लिए चुनौतियों की ओर इशारा कर रहा है। यह नकारात्मक प्रभाव जीवन के विभिन्न पहलुओं पर हो सकता है। राहु का गोचर से आपको वित्तीय परिस्थितियों में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। इससे बजट बनाने में कठिनाइयां आ सकती हैं। इस दौरान आपसी विवाद की संभावनाएं बन रही हैं। लोगों के बीच में मिथ्या बोलचाल और असहमति के मामले बढ़ सकते हैं।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों के लिए राहु का गोचर नकारात्मक प्रभाव दे सकता है। इस दौरान आर्थिक परेशानियां बढ़ सकती हैं और आपकी वित्तीय स्थिति पर दबाव पड़ सकता है। आपको विभिन्न प्रकार के मुद्दों में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। यह समय आपकी प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचने की संभावना है, जिसमें आपको जीवन में सामाजिक और पेशेवर मामलों में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है।

मकर राशि

राहु का गोचर मकर राशि के लिए बेहद अशुभ माना जा रहा है। इस दौरान आपको कई प्रकार की चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।विवाद और तनाव बढ़ सकता है। यह गोचर स्वास्थ्य समस्याओं को बढ़ा सकता है और पुरानी बीमारियों को फिर से उभार सकता है, इसलिए आपको अपने स्वास्थ्य का खास ध्यान रखने की आवश्यकता है। इसके अलावा, व्यवसायिक क्षेत्र में भी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों के लिए राहु का गोचर अत्यंक चुनौतीपूर्ण हो सकता है। बजट योजनाओं में गड़बड़ी का सामना करना पड़ेगा। स्वास्थ्य समस्याओं को बढ़ा सकता है। छात्रों के लिए यह समय बहुत ही मेहनत करने जरुरत है वरना परीक्षा में असफलता के योग बन रहे हैं। कोई भी नए कार्य को इस समय शुरु ना करें। संतान की ओर से अशुभ समाचार मिल सकते हैं।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना अलग-अलग जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की जानकारी की पुष्टि नहीं करता है।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News