कुंडली में राजयोग पाने के 5 चमत्कारी उपाय, बनने लगेंगे धन लाभ के योग

Published on -
grah gochar Rajyog

Rajyog In Kundali : हर व्यक्ति की कुंडली में राजयोग नहीं होता है। राजयोग जिस भी व्यक्ति की कुंडली में होता है वो व्यक्ति जीवन में सफल और खुश माना जाता है। कुंडली में राजयोग का काफी ज्यादा महत्व ज्योतिष शास्त्र में माना जाता है। कहा जाता है कि कुछ लोग जन्म से ही कुंडली में राजयोग लिखवा कर पैदा होता है। लेकिन कुछ लोगों की कुंडली में काफी ज्यादा दोष होते हैं जिसकी वजह से उनका जीवन परेशानियों से घिरा रहता है। उनके जीवन में धन की कमी होने के साथ ही साथ तरक्की और विवाह में भी रूकावट पैदा करते हैं।

इस वजह से कई जातक परेशान भी रहते हैं। वह कई तरह के उपाय करते हैं जो उनके जीवन की परेशानियों को दूर कर उन्हें सुख समृद्धि और धन लाभ दे लेकिन ऐसा नहीं हो पाता है। अगर आप भी जीवन की परेशानियों से परेशान है और सुख की प्राप्ति करना चाहते हैं? आपकी कुंडली में राजयोग भी नहीं है और आप वो पाना चाहते हैं तो आज हम आपको 5 चमत्कारी उपाय बताने जा रहे हैं जिन्हें नियमित रूप से किया जाए तो राजयोग की प्राप्ति हो सकती है। चलिए जानते हैं वो कौन से 5 उपाय है?

इन 5 चमत्कारी उपाय से कुंडली में पाएं Rajyog 

सबसे पहले आपको सुबह जल्दी उठकर स्नान करने के बाद अच्छे वस्त्र पहन कर अपने इष्ट देव की पूजा करना है उसके बाद “देहि सौभाग्यमारोग्यं देहि में परम सुखं, धनं देहि, रूपं देहि, यशो देहि, द्विषो जही” मंत्र का 108 बार जाप करना है। ये मंत्र बेहद प्रभावशाली है। अगर आप नियमित रूप से इस मंत्र का जाप करते हैं तो आपको राजयोग की प्राप्ति हो सकती है। आपके जीवन में खुशियां आने के साथ ही धन की समस्या भी दूर हो जाएगी। ये उपाय कुंडली के नौवें और दसवें भाव वाले ग्रहों की स्थिति को मजबूत करता है। ये आपके दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदल सकता है।

दूसरा उपाय ये है की आपको 21 शुक्रवार तक माता दुर्गा का व्रत रखना है और आखिरी के शुक्रवार के दिन एक लाल कपडे में 42 लौंग, 21 लाल रंग की चूड़ियां, 7 कपूर, 5 गुडहल के फुल, 2 चांदी की बिछियां, सिंदूर और परफ्यूम यानी पूरा श्रृंगार का सामान रख कर उसकी पोटली बना कर उसे माता के सामने अर्पित करना है। ऐसा करने से आपको मनवांछित फल की प्राप्ति होगी साथ ही आपकी कुंडली में बने दोष भी दूर होंगे और आपको राजयोग का सुख मिल सकेगा।

तीसरे उपाय में आपको कुमकुम, लाख, कपूर, घी, मिश्री और शहद को मिलाकर एक पेस्ट बना लेना है। उसके बाद उस पेस्ट से माता दुर्गा को तिलक लगाना है। उसके बाद उसी पेस्ट से खुद को तिलक लगाना है। ऐसा आपको 5, 7 और 11 दिनों तक नियमित रूप से लगातार करना है। आपको अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे। साथ ही घर में सुख समृद्धि बनी रहेगी और धन की प्राप्ति होने लगेगी। वहीं आपका मन भी शांत रहने लगेगा।

चौथा उपाय बताया गया है की थोड़ी सी मिटटी में पानी और शुद्ध देशी घी को मिला कर उसकी गोलियां बनाना है उसके बाद उसे सूखने के लिए छोड़ देना है। फिर आपको उन सुखी गोलियों को पीले सिंदूर की डिब्बी में रखना है। 9 दिनों तक ऐसे ही रखे रहने देना है उसके बाद इन्हें किसी बहते पानी में प्रवाहित कर देना है। लेकिन सिंदूर को प्रवाहित नहीं करना है। ऐसा करने से आपको काफी ज्यादा फायदा देखने को मिलेगा।

आखिरी उपाय ये है कि रविवार के दिन पहले सूर्य देव की पूजा आपको करना चाहिए। पूजा करने के बाद आपको लड्डू, ताम्बे के बर्तन, गेंहू, गुड, माणिक्य, लाल या फिर पीला कपड़ा और लाल चंदन का दान करना है। इससे सूर्यदेव प्रसन्न होते हैं और हर इच्छा पूर्ण करते हैं। साथ ही राजयोग का सुख कुंडली में भी प्रदान करते हैं।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News