कुंडली में चाहते हैं राजयोग? एक बार जरूर आजमाएं ये उपाय

Published on -
grah gochar Rajyog

Rajyog in Kundli : हर कोई अपने जीवन को सफल बनाना चाहता है। लेकिन ऐसा कर पाना काफी ज्यादा मुश्किल होता है। इसके पीछे कई कारण होते हैं। ज्योतिष शास्त्र में जीवन की सफलता के पीछे बृहस्पति की स्थिति काफी ज्यादा महत्वपूर्ण मानी जाती है। ज्योतिषियों का मानना है कि बृहस्पति की कृपा से ही कुंडली में राजयोग का निर्माण होता है। जिस भी व्यक्ति की कुंडली में राजयोग पाया जाता है उसके जीवन में किसी भी बात की कोई कमी नहीं होती।

घर हो या कैरियर उन्हें हर चीज में अपार सफलता प्राप्त होती है। यह जातक जहां भी कदम रखते हैं सफलता उनके कदम चूमे लगती है। लेकिन ऐसे बहुत ही कम लोग होते हैं जिनकी कुंडली में राजयोग होता है। अगर आप भी अपनी कुंडली में राजयोग पाना चाहते हैं तो उसके लिए कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं जिन्हें करने से आपकी कुंडली में राजयोग बन सकते हैं। आज हम आपको उन्हीं उपाय के बारे में बताने जा रहे हैं तो चलिए जानते हैं कि इस उपाय को करने से कुंडली में राजयोग का निर्माण होता है।

इन उपाय को करने से होता है कुंडली में Rajyog का निर्माण

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक अगर आप अपने कुंडली में राजयोग पाना चाहते हैं तो न‍ियम‍ित रूप से 21 शुक्रवार तक देवी भगवती का व्रत रखना चाह‍िए। लेकिन व्रत रखते समय कुछ बातों का ध्यान रखना सबसे ज्यादा जरुरी माना जाता है। व्रत वाले दिन एक लाल रंग के कपड़े में 42 लौंग, 21 लाल रंग की चूड़ियां, 7 कपूर, 5 गुड़हल के फुल, 2 चांदी की बिछियां, सिंदूर और परफ्यूम रखकर देवी भगवती के चरणों में अर्पित करें। इस उपाय को नियमित रूप से करने से कुंडली में राजयोग का निर्माण होने लगता है और जीवन में अपार सफलता प्राप्त होती है।

इसके अलावा 5,7, 11 और 21 द‍िनों तक न‍ियम‍ितरूप से एक संकल्प ले। उसके बाद कुमकुम, कपूर, घी, मिश्री, लाख और शहद को एक में म‍िला लें। फिर आप मां दुर्गा का त‍िलक करें और उसे फ‍िर अपने माथे पर लगा लें। अगर पूरी श्रद्धा से ये उपाय किया जाए तो व्यक्ति के जीवन में राजयोग उत्पन्न होने लगता है।

इतना ही नहीं ज्‍योत‍िषशास्‍त्र के अनुसार राजयोग पाना हो तो रव‍िवार के दिन ये वाला उपाय कर सकते हैं। इसके लिए आपको रव‍िवार के द‍िन सूर्य न‍िकलने से पहले ही उठना होगा। उसके बाद सूर्यदेव की पूजा करना होगी। फिर गेहूं, माण‍िक्‍य, गुड़, तांबे के बर्तन, लड्डू, लाल रंग का चंदन और लाल रंग का वस्‍त्र दान इस दिन आपको करना होगा। इससे सूर्यदेव प्रसन्न होते हैं और व्यक्ति के जीवन में राजयोग का न‍िर्माण होता है।

Disclaimer : यहां दी गई जानकारी इंटरनेट पर उपलब्ध विभिन्न माध्यमों के जरिए बताई गई है। MP Breaking News इनके सटीक होने का दावा नहीं करता।

 


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News