Rashifal 01 May 2023 : शश और मालव्य योग से मिथुन-सिंह-तुला-कुंभ के लिए आज का दिन उत्तम, धन-निवेश लाभ, नौकरी-आय वृद्धि, मेष रहें सावधान, जानें 12 राशियों का भविष्यफल

Kashish Trivedi
Published on -
Rashifal

Rashifal 01 May 2023, Aaj ka Rashifal : ग्रहों की स्थिति की बात की जाए तो सूर्य बुध गुरु और राहु मेष राशि में विराजमान है। शुक्र वृषभ राशि में गोचर कर रहे हैं। मंगल मिथुन राशि में बैठे है। चंद्रमा सिंह राशि में विराजमान हैं। केतु, तुला राशि में बैठे हैं। शंज कुंभ राशि में गोचर कर रहे हैं। आइए जानते हैं 12 राशियों का भविष्यफल

मेष

मेष राशि वाले को स्वास्थ्य पर ध्यान देना होगा। भावुकता में रहकर कोई भी निर्णय लेने से बचने की सलाह दी जा रही है। क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा। अति भावुक होने के बाद परेशानी में पड़ सकते हैं। बच्चों की सेहत पर ध्यान देना पड़ेगा। प्रेम की स्थिति अच्छी है। वर्तमान की चिंता करें। चंद्रमा 5th पर बैठे, छात्रों की पढ़ाई में निखार आएगा। बुधादित्य सहित ध्रुव योग का लाभ मिलेगा। आज इनकम वृद्धि होगी। अपने कार्य पर ध्यान देना आवश्यक है। पूरे परिवार में प्लानिंग चल सकती है। जमीन जायदाद के मामले में सतर्कता बरतनी होगी। आज आपको राजनीतिक स्तर पर लाभ मिलेगा।

वृषभ

चंद्रमा चौथे घर में बैठे हैं।  भूमि भवन के मामले में बढ़ोतरी होगी। कार्य स्थल पर सहकर्मी आपके लिए असहजता महसूस करेंगे। वाद-विवाद की स्थिति बन सकती है। बाधाएं उत्पन्न होगी। शादीशुदा जिंदगी में संबंध बिगड़ सकते हैं। छात्रों का फोकस पढ़ाई पर रहना चाहिए। घरेलू चीजों को शांति से निपटा है। गृह क्लेश के संकेत मिल रहे हैं। भौतिक सुख संपदा में वृद्धि होगी।

मिथुन

मिथुन राशि वाले के लिए चंद्रमा 3rd घर में रहेंगे। साहस में बढ़ोतरी होगी। ऑनलाइन मार्केटिंग व्यापार में लाभ मिल सकता है। आज आगे बढ़ने का दिन है। परिवार में किसी के साथ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। खुद को श्रेष्ठ करने की कोशिश करेंगे। उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। आज व्यापारिक समझौता होगा। व्यापार का प्रचार करेंगे। प्रेम की स्थिति अच्छी रहने वाली है। आज का दिन शुभता वाला रहेगा। काली मां की आराधना से लाभ मिलेगा।

कर्क

कर्क राशि वाले को प्रेम में दूरी हो सकती है। व्यापार मध्यम रहेगा। संतान की स्थिति मध्यम रहने वाली है। स्वास्थ्य अच्छा चल सकता है। हालांकि चंद्रमा दूसरे घर में रहेंगे। धन लाभ मिलेगा। मार्केटिंग मैनेजमेंट बेहतर होने से बिजनेस में सफलता मिलेगी। बुद्धादित्य और ध्रुव योग का लाभ मिलेगा। कार्यक्षेत्र पर परिस्थिति आपके पक्ष में है। विरोधी प्लानिंग कर सकते हैं।परेशानी बढ़ सकती है। छात्रों के हाथ निराशा लग सकती है।

सिंह

सिंह राशि वाले के लिए चंद्रमा आपकी राशि में रहेंगे। बौद्धिक विकास होगा। विरोधी से उलझ कर समय को खराब करने से बचने की सलाह दी जा रही है। परिवार के साथ पारिवारिक संबंध मजबूत होंगे। छात्र आज कड़ी मेहनत से सफलता अपने मुट्ठी में कर पाएंगे। किसी अज्ञात भय से पीड़ित रह सकते हैं। नेत्र पीड़ा और सर दर्द से परेशान रह सकते हैं।

कन्या 

कन्या राशि वाले के लिए चंद्रमा 12 घर में रहेंगे। कानूनी मामले सुलझ सकते हैं। व्यापार में आज नुकसान लग सकता है। कार्यस्थल पर इंक्रीमेंट में कटौती हो सकती है। जिससे तनाव में रहेंगे। आज फालतू की बातों के रिश्ते बिगड़ सकते हैं। आज अपनी हरकतों से आप खुद परेशान हो सकते हैं। किसी यात्रा पर जाने के संकेत मिलते नजर आ रहे हैं। मन किसी बात पर खिन्न रह सकता है।

तुला

आर्थिक मामले सुलझेंगे।रुका हुआ धन वापस आएगा। नए स्रोत से पैसे के आगमन हो सकते हैं। स्वास्थ्य पहले से बेहतर रहेगा। प्रेम की स्थिति अच्छी रहने वाली, संतान की स्थिति अच्छी रहने वाली है। चंद्रमा 11 घर में बैठे है। बड़े भाई से खुशखबरी मिलेगी। शेयर मार्केट में निवेश की प्लानिंग कर रहे हैं तो आज सतर्क रहे। शादीशुदा जिंदगी में रिश्ते मजबूत होंगे। सोशल लाइफ में आज आपके काम में निखार आएगा।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि वाले के लिए चंद्र 10th घर में रहेंगे। जॉब में बदलाव कर सकते हैं। सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर कार्य को बेहतर तरीके से करेंगे। परिवार और परिजनों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। सेहत के मामले में आज का दिन अनुकूल रहने वाला है। लाइफ पार्टनर के साथ आज एक दिन अच्छा बीतेगा। आय में बढ़ोतरी होगी। सरकारी तंत्र से लाभ मिलेगा। राजनीतिक लाभ मिल सकता है।

धनु

धनु राशि वाले को भाग्य का साथ मिलेगा। रोजी रोजगार में वृद्धि होगी। यात्रा में लाभ मिल सकता है। रुका हुआ कार्य चल पड़ेगा। व्यापार अच्छा चल रहा है।  चंद्रमा 9th घर में रहेंगे। धार्मिक कार्य में मन लगेगा। बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए कांटेक्ट बढ़ाने होंगे। कार्य की प्रशंसा करेंगे। विरोधियों की चिंता बढ़ सकती है। प्लानिंग से सफलता हाथ लगेगी। समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

मकर

मकर राशि वाले के लिए चंद्रमा आठवें घर में रहेंगे। अनसुलझे मामले सुलझ सकते हैं। परेशानी बढ़ेगी। आज कोई वर्कर धोखा दे सकता है। वाणी पर नियंत्रण रखना आवश्यक हो सकता है। सेहत के मामले में कुछ परेशानी लगेगी।  घरेलू कार्य को छोड़कर ऑफिस के कार्य में लीन रहेंगे। आज मकर राशि वाले को चोट लग सकती है। परेशानी में पड़ सकते हैं। परस्थिति प्रतिकूल बनी हुई है। आज सतर्क रहें।

कुंभ

कुंभ राशि वाले को जीवन साथी का साथ मिलेगा। चंद्रमा 7th हाउस में बैठे हैं, उच्च अधिकारी प्रसन्न रहेंगे। बच्चों की सेहत में सुधार होगा। स्वास्थ्य को लेकर आज स्थिति अच्छी है। बुधादित्य और ध्रुव योग का लाभ मिलेगा। होटल व्यापार में लाभ मिल सकता है। आगामी चुनाव को देखते हुए राजनीतिक स्तर पर सपोर्ट मिल सकता है। परिवार के लिए समय निकालना आवश्यक रहेगा। आज छात्रों को कड़ी मेहनत करनी होगी। यात्रा के संकेत मिल रहे हैं।

मीन

मीन राशि वाले के लिए चंद्रमा 6th हाउस में बैठे हैं। ज्ञात और अज्ञात शत्रु से छुटकारा मिलेगा। आज अतिरिक्त समय ऑफिस को देना हो सकता है। परिवार के साथ अपनी बात को समस्या को शेयर करेंगे। परिवार का सपोर्ट मिल सकता है। किसी भी लापरवाही से बचने की सलाह दी जा रही है। विरोधी पर भारी पड़ेंगे। मार्ग में आ रहे अवरोध दूर होंगे। स्वास्थ्य मध्यम रहेगा। प्रेम की स्थिति अच्छी है। संतान की स्थिति भी मध्यम रहने वाली है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News