Rashifal 04 May 2023 : गजकेसरी योग से वृषभ-मिथुन-तुला-धनु को धन, निवेश-यात्रा, शिक्षा-प्रतिष्ठा का लाभ, मेष सेहत का रखें ध्यान, जानें 12 राशियों का भविष्यफल

Kashish Trivedi
Published on -
Rashifal

Rashifal 04 May 2023 : ग्रहों की बात करें तो गुरुवार को चंद्रमा का संचार कन्या राशि के उपरांत तुला राशि में होगा। सूर्य,  बुध, गुरु और राहु मेष राशि में विराजमान है। मंगल और शुक्र मिथुन राशि में गोचर कर रहे हैं। तुला राशि में पहले से केतु विराजमान है। अब चंद्रमा भी तुला राशि में पहुंचने वाले हैं। वही शनि कुंभ राशि में गोचर कर रहे हैं। वही चंद्रमा के गोचर के साथ ही चंद्रमा का सूर्य बुध गुरु और राहु से समसप्तक योग का निर्माण हो रहा है। इसके अलावा आज गजकेसरी योग का भी निर्माण हो रहा है। आइए जानते हैं 12 राशियों का भविष्यफल

मेष

मेष राशि वाले को आज कारोबार और व्यावसायिक क्षेत्र में लाभ होगा। आय के नए अवसर मिलेंगे। जीवनसाथी से सहयोग प्राप्त होगा। जीवन साथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। मन विचलित हो सकता है। खुद पर नियंत्रण रखना आवश्यक रहेगा। चंद्रमा आप के सातवें घर में बैठे हैं। पति-पत्नी के बीच वाद-विवाद की स्थिति देखी जा सकती है। बुधादित्य योग का लाभ मिलेगा। शरीर को सेहतमंद रखेv किसी कार्य में पॉलिटिकल सपोर्ट मिल सकता है।

वृषभ

चंद्रमा छठे घर में बैठे हैं। शारीरिक तनाव से मुक्ति मिलेगी। कार्यस्थल पर सीनियर आपकी मदद करेंगे। जिससे आपके कार्य समय से पहले पूर्ण हो सकते हैं। व्यवसाय में कोई नया अनुबंध मिल सकता है। सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर प्रभाव में वृद्धि होगी। पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। माता के स्वास्थ्य को लेकर परेशानी हो सकती है। शत्रुओं पर भारी पड़ेंगे। रुका हुआ कार्य चल पड़ेगा।

मिथुन

मिथुन राशि वाले के लिए निर्णय लेने की क्षमता में वृद्धि होगी। चंद्रमा 7th घर में बैठे हैं। छात्रों को परीक्षा में सफलता मिलेगी। बुधादित्य योग का लाभ मिलेगा। प्रतियोगिता के क्षेत्र में आज वृद्धि देखी जा सकती है। इसके साथ ही छात्रों को मेहनत का लाभ मिलेगा। गजकेसरी योग निर्मित होने की वजह से ही आज मिथुन राशि वाले के रुके हुए कार्य चल पड़ेंगे। मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने के अवसर मिल सकते हैं। परिवार के साथ किसी की मदद के लिए तत्परता से आगे आएंगे।

कर्क

कर्क राशि वाले के लिए चंद्रमा चौथे घर में बैठे हैं। भूमि भवन के मामले में लाभ मिलेगा। ग्रहण दोष बनने से कार्यस्थल पर किसी कार्य को पूरा नहीं कर पाएंगे। जिससे मानसिक तनाव हो सकता है। क्रोध से बुद्धि नष्ट होती और घमंड से ज्ञान नष्ट होता है। इस बात का खासा ध्यान रखें। घमंड और लालच से बचने की सलाह दी जा रही है। गलती होने पर उसके प्रायश्चित अवश्य करें। मेहनत के अनुरूप अच्छी सफलता मिलेगी। कार्य क्षेत्र पर आपको नए अवसर मिलेंगे। किसी प्रिय व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है। भूमि भवन वाहन की खरीदारी कर सकते हैं। स्वास्थ्य मध्यम रहेगा।

सिंह

सिंह राशि वाले को व्यापारी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि आय में उन्नति होगी। स्वास्थ्य पहले से बेहतर रह सकता है। आय के नवीन स्रोत बनेंगे। भाई के सहयोग से कोई महत्वपूर्ण कार्य पूरा हो सकता है। आर्थिक मामले में स्थिति बेहतर रहेगी। छात्रों के प्रदर्शन में सुधार आएगा। चंद्रमा तीसरे घर में बैठे हैं। सहयोगी बुद्धादित्य और गजकेसरी योग का लाभ मिलेगा। कार्य सर प्रमोशन मिल सकते हैं। जॉइंट पेन की समस्या से परेशान रह सकते हैं।

कन्या

कन्या राशि वाले के लिए चंद्रमा दूसरे घर में रहेंगे। सत्कर्म का आशीर्वाद मिलेगा। भविष्य के बारे में चिंतित होने से आज तनाव बढ़ सकता है। आज किसी के लिए किया गया।कार्य आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है। जीवन साथी का पूरा साथ मिलेगा। फिलहाल यात्रा से तनाव हो सकता है लेकिन भविष्य में इसके बेहतर परिणाम नजर आने वाले हैं। मुख रोग के शिकार हो सकते, निवेश किया तो धन हानि हो सकती है। स्वास्थ्य पहले से बेहतर रहेगा।

तुला

मानसिक परेशानी बनी रहेगी। तुला राशि वाले का स्वास्थ्य नरम गरम रहेगा। प्रेम की स्थिति अच्छी होने वाली संतान की स्थिति अच्छी रहने वाली है। सेहत को लेकर सजग रहने की आवश्यकता है। परिवार में खुशियों का माहौल रहेगा। मित्रों और संबंधी मदद कर सकते हैं। आज भाग्य 84% आपका साथ दे सकता है। चंद्रमा आप की राशि में रहेंगे, भौतिक विकास हो सकता है। व्यापार में प्रॉपर पानी से लाभ मिलेगा। निष्ठा के साथ कार्य को पूरा करेंगे। आज आपको सकारात्मक सोच का लाभ मिलेगा। तकलीफ सहनी पड़ सकती है, सावधान रहें।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि वालों के लिए कार्य क्षेत्र में किसी समस्या के कारण मानसिक तनाव हो सकता है। आर्थिक मामले में आय और व्यय में संतुलन बना कर चले। शिक्षा पर धन खर्च हो सकता है। परेशानी का समाधान मिलेगा। मन परेशान रह सकता है। खर्च की अधिकता बढ़ने के आसार नजर आ रहे हैं। कानूनी मामले में चंद्रमा 12 घर बैठे हैं। ग्रहण दोष से परिवार में किसी को कुछ गलत शब्द कह सकते हैं।

धनु

धनु राशि वाले के लिए चंद्रमा 11वीं में बैठे हैं। इनकम में वृद्धि होगी। आज सफलता हाथ लगेगी। सैलरी बढ़ाने पर विचार कर सकते हैं। मेहनत के अनुरूप लाभ कम होने से मन खट्टा हो सकता है। आज आपको पैसा वापस मिल सकता है। किसी जरूरी काम में दूसरे के भरोसे रहने से बचें। परेशानी के साथ आय में भी वृद्धि होगी। जिससे मानसिक तनाव थोड़ी कम रहेगी।

मकर

मकर राशि वाले के पिता के साथ पर ध्यान देने की आवश्यकता है। व्यापार अच्छा रहेगा। धन की अच्छी स्थिति है। परिवार की स्थिति अच्छी है। कहासुनी और विवाद से बचने की सलाह दी जा रही है। आज उलझन भरा दिन हो सकता है। माता-पिता का आशीर्वाद प्राप्त करें।  सेहत का ध्यान रखना आवश्यक होगा। चंद्रमा 10th घर में बैठे हैं। बड़ों के आदर्श पर चलेंगे। आज बुद्धादित्य और गजकेसरी योग से कार्यस्थल पर आपके विरुद्ध की साजिश का पर्दाफाश हो सकता है।

कुंभ

चंद्रभान अभी घर में बैठे हैं ज्ञान में वृद्धि होगी। सोशल लेवल पर प्लानिंग में कुछ चेंज हो सकते हैं। लव लाइफ अच्छी रहेगी। शादीशुदा जिंदगी में रिलेशन बेहतर हो सकते हैं। आज का दिन लाभदायक रहेगा। नौकरी वाले को विदेश जाने की स्थिति निर्मित हो सकती है। परिवार में किसी के साथ धार्मिक यात्रा कर सकते है।  स्वास्थ्य मध्यम रहेगा। प्रेम की स्थिति अच्छी है। संतान की स्थिति अच्छी है।

मीन

मीन राशि वाले को चोट लग सकती है। किसी परेशानी में पड़ सकते हैं। परस्थिति प्रतिकूल बनी हुई है। प्रेम की स्थिति अच्छी है। संतान की स्थिति मध्य में प्रयास से सफलता मिलेगी भाग दो और अधिक रहेगी शरीर में दर्द महसूस हो सकता है छोटे बच्चों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। चंद्रमा आठवें घर में है ननिहाल पक्ष में नोकझोंक हो सकती है आज कार्यस्थल पर सहकर्मी के डिबेट करने से बचने की सलाह दी जा रही है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News