राशिफल: इंद्र योग में 6 राशियों पर बरसेगी भोलेनाथ की कृपा, कारोबार में होगी वृद्धि, बढ़ेगा मान-सम्मान

ग्रह नक्षत्र की स्थिति आज इंद्र योग का निर्माण कर रही है। ये योग कई राशियों के लिए लाभदायक साबित होने वाला है। चलिए राशिफल के जरिए जानते हैं कि मेष से लेकर मीन राशि तक इसका क्या असर होगा।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Rashifal

Rashifal 28 October: जब ग्रह नक्षत्र की दिशा में परिवर्तन आता है, तब व्यक्ति के जीवन में भी बदलाव आने लगता है। एक ग्रह का एक कक्षा से दूसरी कक्षा में प्रवेश करना अपने साथ कई सारे योग लेकर आता है, जो व्यक्ति के जीवन को गहरे तरीके से प्रभावित करते हैं। ग्रह नक्षत्र की स्थिति को देखकर व्यक्ति अपने जीवन और भविष्य के अलावा दैनिक राशिफल का अंदाजा भी लगा सकता है।

आज 28 अक्टूबर दिन सोमवार है और आज इंद्र योग का शुभ संयोग बन रहा है। ये योग कई राशियों के लोगों पर भगवान शिव की कृपा बरसाने वाला है। भोलेनाथ के आशीर्वाद से यह लोग कारोबार में सफलता की प्राप्ति करेंगे और इनका मान सम्मान बढ़ेगा। ये योग खुशियां और पैसा दोनों लेकर आने वाला है। चलिए आज का राशिफल जानते हैं।

आज का राशिफल (Rashifal)

मेष

करियर के मामले में इन लोगों को आज सफलता की प्राप्ति होने वाली है। जमीन जायदाद के मामले में लिए गए निर्णय लाभकारी साबित होने वाले हैं। हर काम में आपको भाग्य का साथ मिलने वाला है। शाम के समय माता को कष्ट हो सकता है इसलिए ध्यान रखने की जरूरत है। हालांकि, ज्यादा चिंता करने की बात नहीं है रात तक सब कुछ सामान्य हो जाएगा।

वृषभ

करियर के मामले में आज का दिन इन लोगों के लिए सफलता लेकर आने वाला है। कारोबार से जुड़ी आपकी सारी योजनाएं सफल होगी। आप जो भी काम करेंगे उसमें आपको सफलता की प्राप्ति होने वाली है। जीवनसाथी के साथ आपके मजबूत संबंध रहेंगे। आप लोग मिलकर कोई नया काम करेंगे।

मिथुन

इन लोगों को अपना हर काम सावधानी से करने की जरूरत है। विवाद से दूर रहकर आपको अपने काम पर ध्यान देने की आवश्यकता है। किसी से फालतू ना बोले वरना उसकी कही गई बात आपको बुरी लग सकती है। बुद्धि और विवेक से लिए गए निर्णय लाभकारी साबित होंगे।

कर्क

करियर के मामले में इन लोगों को भाग्य का साथ मिलने वाला है। थोड़ा गंभीर स्वभाव अपनाने की जरूरत है। अगर आप मेहनत करेंगे तो आपको अपने सारे कामों में सफलता की प्राप्ति होगी। भौतिक सुख सुविधाओं पर खर्चा करेंगे। रात को आपकी किसी महान व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है।

सिंह

इन लोगों के लिए करियर के मामले में दिन सफलता से भरा हुआ रहने वाला है। धार्मिक कार्यक्रमों में आपका अधिकतम समय गुजरेगा। परिवार के लोगों के साथ घूमने फिरने का प्लान बन सकता है। आत्मविश्वास से किए गए सारे काम सफल होंगे। नई योजनाएं आगे चलकर आपको लाभ देगी।

कन्या

भाग्य की दृष्टि से इन लोगों के लिए आज का दिन लाभकारी साबित होने वाला है। संतान पक्ष की ओर से शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी। जो लोग कारोबार करते हैं वह मनचाही सफलता प्राप्त करेंगे। आपको अपनी वाणी पर संयम रखने की जरूरत है।

तुला

इन लोगों के लिए आज का दिन खूब सारी सफलता लेकर आ रहा है। शैक्षणिक दिशा में किए गए परिवर्तन लाभकारी साबित होंगे। नए काम सीखने में आपकी रुचि जागेगी। माता-पिता और गुरु के प्रति आदर भाव बनाकर रखें। वाहन चलाते समय सावधानी बरतने की जरूरत है।

वृश्चिक

करियर के मामले में इन लोगों को लाभ की प्राप्ति होने वाली है। संतान द्वारा किए गए कामों से आपको मान सम्मान की प्राप्ति होगी। धन खर्च अधिक मात्रा में हो सकता है। धैर्य से आप शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे। प्रिय व्यक्तियों के साथ घुसाना क्या समय आपको आनंद देगा। सैर सपाटे में आपका समय गुजरने वाला है।

धनु

करियर के मामले में इन लोगों की सफलता की प्राप्ति होने वाली है। जो लोग नौकरी करते हैं उन्हें कार्य स्थल पर सम्मान की प्राप्ति होगी। शाम के समय धार्मिक कार्यों में इनका मन लगने वाला है। इन लोगों का दिन लाख से लाभ से भरा हुआ रहने वाला है। भाग्य हर काम में आपका साथ देगा।

मकर

मकर राशि के लोगों के लिए आज का दिन शुभ साबित होने वाला है। पूर्वजों से मिले धन से आपके सहयोग की प्राप्ति होगी। आप शॉपिंग करने के लिए मार्केट जाएंगे। बिना मांगे किसी को सलाह ना दे वरना यह आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है। पुण्य के कार्यों में आपका मन लगने वाला है।

कुंभ

कुंभ राशि के लोगों को आज लाभ की प्राप्ति होने वाली है। आमदनी बढ़ाने के लिए किया गया प्रयास सफल होंगे। श्रेष्ठ मार्गों से आपको धन की प्राप्ति होने वाली है। आपको मित्रों का सहयोग मिलने वाला है। धन में वृद्धि के योग दिखाई दे रहे हैं और भाग्य का पूरा सहयोग मिलेगा।

मीन

इन लोगों के लिए आज का दिन ढेर सारा लाभ लेकर आ रहा है। इन लोगों की संपत्ति में वृद्धि के योग दिखाई दे रहे हैं। जो लोग शादीशुदा हैं उन्हें पार्टनर की तरफ से सहयोग की प्राप्ति होगी। ननिहाल पक्ष आपका पूरी तरह से सपोर्ट करने वाला है। कारोबार से जुड़े मामले में आपको लाभ होने वाला है। आपका मन आज प्रसन्नता से भरा हुआ रहेगा।

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता। जानकारी अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News