वृषभ, तुला और मकर राशि वालों की चमकेगी किस्मत, इन लोगों को रहना होगा सावधान, देखें आज का राशिफल

आज शुक्रवार, 21 जून 2024 का दिन कैसा रहेगा। आज के दिन, ग्रहों की चाल का सभी राशियों पर अपना प्रभाव होगा। आइए जानते हैं कि आज यानी 21 जून 2024 को किन राशियों के लिए दिन शुभ रहेगा और किन राशियों को थोड़ा सावधान रहना होगा।

भावना चौबे
Published on -
rashifal

Rashifal: राशिफल एक ज्योतिष अंश है, जो व्यक्ति की दिन कुंडली के आधार पर उसकी भविष्यवाणी करता है। जन्म कुंडली जन्म समय, जन्म स्थान और जन्मतिथि के आधार पर बनाई जाती है। राशिफल में व्यक्ति के जीवन के विभिन्न पहलुओं की जानकारी शामिल होती है जैसे स्वास्थ्य, प्रेम, करियर, आर्थिक स्थिति, शिक्षा आदि। आज का दिन 21 जून 2024 ग्रहों की शुभ स्थिति से युक्त है, जो वृषभ, तुला और मकर राशि के जातकों के लिए विशेष लाभकारी रहेगा। चंद्रमा अपनी नीच राशि वृश्चिक से निकलकर धनु राशि में प्रवेश करेंगे। दिन के दूसरे भाग में मंगल और चंद्रमा के बीच नवम पंचम योग बनेगा। दिन के पहले भाग में गजकेसरी योग प्रभाव में रहेगा। साथ ही आज रूचक योग भी प्रभाव में रहेगा। 21 जून 2024 शुक्रवार का दिन बहुत महत्वपूर्ण है। इसी के साथ चलिए आज यानी 21 जून 2024, शुक्रवार के दिन का राशिफल जानते हैं।

देखें, आज कैसा रहेगा आपका दिन

मेष राशि

आज आपके कार्यक्षेत्र में कुछ उतार-चढ़ाव रह सकते हैं। आपको अपने कामों पर ध्यान देना होगा और कड़ी मेहनत करनी होगी। आपको किसी महत्वपूर्ण परियोजना पर काम करने का मौका मिल सकता है। आज आपको धन प्राप्ति के योग हैं। लेकिन, आपको धन खर्च करने में भी सावधानी बरतनी होगी। आज आपके परिवार में कुछ मतभेद हो सकते हैं। आपके परिवार के सदस्य आपका समर्थन करेंगे। आज आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा। लेकिन, आपको थोड़ी थकान महसूस हो सकती है।

वृषभ राशि

आज चंद्रमा और शुक्र ग्रह आपकी राशि में विराजमान हैं, जिसके कारण आपको विशेष लाभ होगा। आपका मन प्रसन्न रहेगा और आप ऊर्जावान महसूस करेंगे। आपको धन लाभ होगा और आपके आर्थिक मामलों में सुधार होगा। आपका परिवार आपका समर्थन करेगा और आपके साथ खुशियां मनाएगा। यद्यपि आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा है, फिर भी आपको कुछ सावधानियां बरतनी होंगी। आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा और संतुलित आहार का सेवन करना होगा।

मिथुन राशि

बुध और सूर्य आपकी राशि (मिथुन) में विराजमान हैं। यह आपके लिए बहुत शुभ संकेत है। आपकी बुद्धि और विवेक का विकास होगा। आप सूझबूझ से काम लेंगे जिससे कार्यों में सफलता मिलेगी और आपकी मेहनत की सराहना होगी। आपको अपने कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। आपकी मेहनत रंग लाएगी और आपको तरक्की या पदोन्नति मिल सकती है। व्यापारियों को भी लाभ के अवसर मिल सकते हैं।

कर्क राशि

आज सूर्य ग्रह आपकी राशि में विराजमान हैं। इससे आपको मान-सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि मिलेगी। आपको कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। आपके प्रयासों की सराहना होगी और आपको पदोन्नति या नई जिम्मेदारी मिल सकती है। आपकी वाणी में प्रभाव रहेगा। आप दूसरों को अपनी बातों से प्रभावित करने में सफल होंगे। आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। थकान और तनाव महसूस हो सकता है।

सिंह राशि

सिंह राशि जातकों के लिए आज का दिन कुछ उतार-चढ़ाव लेकर आ सकता है। ग्रहों की स्थिति जहाँ कुछ क्षेत्रों में आपको सफलता दिलाती है, आज सूर्य और बुध ग्रह आपकी राशि से तीसरे भाव में विराजमान हैं। इससे आपको ढेर सारा आत्मविश्वास और ऊर्जा मिलेगी। आप चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार रहेंगे। आपकी वाणी में प्रभाव रहेगा। आप अपने विचारों को दूसरों के सामने प्रभावी ढंग से रख पाएंगे, जिससे आपको वार्तालापों में सफलता मिलेगी।

कन्या राशि

आज का दिन कन्या राशि वालों के लिए कुछ मिलाजुला रहने का संकेत देता है। ग्रहों की स्थिति आपके लिए कुछ क्षेत्रों में सफलता का मार्ग प्रशस्त कर रही है,
सूर्य देव आपके राशि में विराजमान हैं। यह आपके लिए अच्छा संकेत है। आपको मान-सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में भी आपको सफलता मिलने की संभावना है। आपके परिश्रम की सराहना होगी और तरक्की या नई जिम्मेदारी मिल सकती है।

तुला राशि

ग्रहों की अनुकूल स्थिति आपके जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में सफलता और उपलब्धियों का संकेत दे रही है। कैरियर में उन्नति मिलने की संभावना है। आपके प्रयासों की सराहना होगी और पदोन्नति या नई जिम्मेदारी मिल सकती है। थकान और तनाव से बचने के लिए अपना ख्याल रखें। संतुलित आहार लें और पर्याप्त नींद लें। गुस्से में कोई फैसला न लें। शांत रहें और संयम बनाए रखें।

वृश्चिक राशि

आज सूर्य देव आपकी राशि में विराजमान हैं। यह आपके लिए एक सकारात्मक संकेत है। आपको आत्मविश्वास और ऊर्जा की प्राप्ति होगी। आप चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार रहेंगे। आप दूसरों को प्रभावित करने में सफल होंगे। आपकी वाणी में मिठास रहेगी और आप अपने विचारों को प्रभावी ढंग से रख पाएंगे। हालांकि कुछ सकारात्मक पहलू हैं, फिर भी कुछ सावधानियां जरूरी हैं। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। थकान और तनाव महसूस हो सकता है। संतुलित आहार लें और पर्याप्त नींद लें।

धनु राशि

आज का दिन धनु राशि वालों के लिए व्यस्त और थोड़ा थकाऊ रहने वाला है। आपको अपनी प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के लिए समय की कमी महसूस हो सकती है। आपको लंबे समय तक काम करने के लिए कहा जा सकता है। आज स्वास्थ्य आपके लिए थोड़ी चिंता का विषय हो सकता है। थकान और तनाव महसूस हो सकता है। आज आपको अपने परिवार और दोस्तों के साथ समय बिताने का अवसर मिल सकता है।

मकर राशि

आज का दिन मकर राशि वालों के लिए मिश्रित परिणाम वाला रहेगा। ग्रहों की स्थिति आपके लिए कुछ शुभ अवसर लेकर आ रही है, लेकिन कुछ चुनौतियों का भी सामना करना पड़ सकता है। धन लाभ के भी योग बन रहे हैं। आपको पदोन्नति मिल सकती है या व्यापार में मुनाफा हो सकता है। सामाजिक जीवन में भी आपको सफलता मिलेगी। नए दोस्त बन सकते हैं और पुराने दोस्तों के साथ संबंध मजबूत होंगे।

कुंभ राशि

आज का दिन कुंभ राशि वालों के लिए मिलाजुला रहने का संकेत मिल रहा है। एक तरफ तो ग्रहों की स्थिति आपके लिए कई तरह के सकारात्मक पहलू लेकर आ रही है, वहीं दूसरी तरफ कुछ सावधानियां भी बरतनी जरूरी हैं। सूर्य देव आपकी राशि में विराजमान हैं। यह आपके लिए एक बहुत ही सकारात्मक संकेत है। आपको आज आत्मविश्वास और ऊर्जा की प्राप्ति होगी। आप चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार रहेंगे। आज जल्दबाजी में कोई फैसला न लें। किसी भी महत्वपूर्ण कार्य को करने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार करें।

मीन राशि

मीन राशि वालों के लिए आज का दिन ख़ुशियों और सफलता से भरा रहने वाला है। ग्रहों की स्थिति आपके लिए अत्यंत अनुकूल है और आपको कई शुभ अवसर मिल सकते हैं। आज आपके राशि स्वामी बृहस्पति ग्रह सप्तम भाव में विराजमान हैं। यह आपके लिए पारिवारिक जीवन में सुख-समृद्धि का संकेत देता है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। थकान और तनाव महसूस हो सकता है। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें और यात्रा करते समय सतर्क रहें।

(Disclaimer- यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं के आधार पर बताई गई है। MP Breaking News इसकी पुष्टि नहीं करता।)

 

 

 

 


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News