आर्थिक संपन्नता के लिए धारण करें ये रत्न, घर में सुख-समृद्धि का होगा वास

Diksha Bhanupriy
Published on -
ratna shastra

Ratna Astrology: ज्योतिष शास्त्र में कई शाखाएं हैं, जिससे व्यक्ति के जीवन के बारे में कई तरह की बातों का पता लगाया जा सकता है। व्यक्ति की राशि में बने ग्रहों की स्थिति कई बार कुछ परेशानियों की स्थिति पैदा करती है। हालांकि, कुछ रत्नों के माध्यम से इन सारी परेशानियों से छुटकारा पाया जा सकता है।

जीवन में आर्थिक तंगी का सामना हर व्यक्ति कभी ना कभी करता है। सभी चाहते हैं कि धन संबंधी परेशानियों से उन्हें राहत मिली और अगर आप भी किसी ऐसे उपाय या रत्न के बारे में जानना चाहते हैं जो आपकी इस परेशानी को दूर करें, तो आज हम आपको इस बारे में बताते हैं। चलिए जानते हैं की राशि अनुसार किस व्यक्ति को कौन सा रत्न धारण करना चाहिए, जो उसके लिए लाभदायक होगा।

मेष राशि

मेष राशि के जातकों का स्वामी ग्रह मंगल होता है। यह जातक अगर मूंगा रत्न पहनेंगे तो इन्हें धन संबंधी सारी परेशानियों से छुटकारा मिलेगा।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों का स्वामी ग्रह शुक्र होता है। ऐसे जातकों को ज्योतिषीय सलाह के बाद हीरा या ओपल धारण करना चाहिए, जो आर्थिक समस्याओं को दूर करेगा।

मिथुन

इस राशि के जातकों का स्वामी ग्रह बुध होता है और इन लोगों के लिए पन्ना रत्न लाभदायक है।

कर्क

कर्क राशि के जातकों का ग्रह स्वामी चंद्रमा होता है। यह जातक अगर मोती रत्न धारण करेंगे तो यह शुभ साबित होगा।

सिंह

इन जातकों का स्वामी ग्रह सूर्य होता है और माणिक रत्न धारण करना इनके लिए शुभ माना गया है। इससे इन्हें तमाम परेशानियों से छुटकारा मिलता है।

कन्या राशि

इस राशि के जातकों का ग्रह स्वामी बुध है और अगर यह पन्ना रत्न धारण करते हैं, तो इनके लिए बहुत शुभ होता है और आर्थिक संपन्नता आती है।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों का स्वामी ग्रह शुक्र है। धन संबंधी बाधा से मुक्ति पाने के लिए इन्हें हीरा और जरकन रत्न धारण करना चाहिए।

वृश्चिक

इन राशि के जातकों का स्वामी मंगल कहलाता है। मंगल ग्रह के अशुभ प्रभावों को दूर करने और संपन्नता पाने के लिए मूंगा रत्न लाभदायक है।

धनु

धनु राशि का स्वामी ग्रह बृहस्पति है। गुरु ग्रह की कृपा इन जातकों को जीवन में सफलता तो देती है। लेकिन अगर आर्थिक परेशानी आ रही है, तो इन्हें पुखराज पहनना चाहिए।

मकर

मकर राशि के जातकों का ग्रह स्वामी शनि है। वैसे तो ग्रह स्वामी शनि होने के कारण इन पर सदैव शनिदेव को कृपा बनी रहती है। लेकिन आर्थिक समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए इन्हें नीलम धारण करना चाहिए।

कुंभ

कुंभ राशि का स्वामी ग्रह भी शनि ही है। शनिदेव की कृपा पाने वाले ये जातक आर्थिक संपन्नता के लिए नीलम धारण कर सकते हैं।

मीन

इन जातकों का स्वामी ग्रह बृहस्पति है। बृहस्पति को सफलता देने वाला ग्रह कहा जाता है। लेकिन अगर धन संबंधी और आर्थिक परेशानी आ रही है, तो पुखराज रत्न धारण करें।

(Disclaimer- यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं के आधार पर बताई गई है। MP Breaking News इसकी पुष्टि नहीं करता।)


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News