Ratna Shastra: मई महीने में जन्में जातकों के लिए बहुत लाभदायक है ये रत्न, रातोंरात बदल जाएगी किस्मत, जानें फायदे

हर व्यक्ति अपने जीवन में सुख समृद्धि की आशा करता है। धन वैभव और ऐश्वर्य पाने की व्यक्ति की ये चाहत कुछ रत्नों की सहायता से पूरी हो सकती है।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Ratna Shastra

Ratna Shastra: हर व्यक्ति का ग्रहों से गहरा नाता है। यह नाता गहरा इसलिए होता है क्योंकि ग्रहों की चाल व्यक्ति के जीवन को गहरे तरीके से प्रभावित करने का काम करती है। अनुकूल स्थितियां जहां सकारात्मक परिणाम देती है। तो वहीं प्रतिकूल स्थितियों से व्यक्ति को नकारात्मक परिणाम हासिल होते हैं। हालांकि ज्योतिष में व्यक्ति को हर नकारात्मक स्थिति से बाहर आने के उपाय बताए गए हैं।

रत्न यह भी एक ऐसी चीज है जो व्यक्ति के जीवन पर गहरा असर डालने का काम करते है। अगर इन्हें ज्योतिष सलाह और नियम धर्म के मुताबिक धारण कर लिया जाए तो ये व्यक्ति के जीवन की सारी परेशानियों को समाप्त कर देते हैं। रत्न का ग्रह से गहरा संबंध होता है और यह उनकी नकारात्मक स्थिति को सकारात्मक में बदलने का काम करते हैं।

रत्न इतने चमत्कारी होते हैं कि व्यक्ति के जीवन के सारे कष्ट को दूर कर देते हैं और उसे मनचाही सफलता दिलाते हैं। अगर आप वैवाहिक जीवन सुखमय रखना चाहते हैं या फिर लव रिलेशनशिप में सक्सेस चाहते हैं। हमेशा घर में सुख समृद्धि और धन चाहते हैं तो कुछ विशेष रत्नों को धारण कर सकते हैं।

फिलहाल मई का महीना चल रहा है और रत्न शास्त्र में जन्म के महीने के मुताबिक कुछ विशेष रत्नों को धारण करना बहुत शुभ माना गया है। चलिए आज हम आपको ऐसे ही रत्न के बारे में बताते हैं, जिसे धारण करने से धन वैभव, समृद्धि और यश की प्राप्ति होगी।

धारण करें एमराल्ड

एमराल्ड यानी कि पन्ना एक बहुत ही चमत्कारी रत्न है। अपने प्रभाव से यह रत्न व्यक्ति के जीवन को पूरी तरह से बदल कर रख देता है। इसे धारण करने वाले व्यक्ति के जीवन में सकारात्मकता हमेशा बनी रहती है। व्यक्ति को सुख समृद्धि और धन हासिल करने में मददगार बनता है।

धारण करने के नियम

  • पन्ना रत्न को हमेशा चांदी की अंगूठी में दाएं हाथ की छोटी उंगली में धारण किया जाता है।
  • धारण करने के लिए हमेशा बुधवार का दिन चुने क्योंकि यह काफी शुभ होता है।
  • रत्न धारण करने से पहले आपको इसे गाय के दूध या फिर गंगाजल में शुद्ध कर लेना चाहिए।
  • रत्न को शुद्ध करने के साथ बुध के मंत्रों का जाप करना बिल्कुल ना भूलें।
  • यह करने के बाद पूर्व या उत्तर दिशा की ओर मुख करते हुए इसे धारण कर लें।

होंगे ये लाभ

  • पन्ना बुध ग्रह से जुड़ा हुआ रत्न है इसलिए यह इस ग्रह को मजबूत बनाने का काम करता है।
  • व्यक्ति को सफलता मिलने की राह में जितनी भी बाधाएं आ रही है, वह इसे धारण करने से दूर हो जाती है।
  • इसे धारण करने से व्यक्ति का आत्मविश्वास बढ़ता है और वह हर क्षेत्र में सफलता हासिल करता है।
  • एमराल्ड पहनने से व्यक्ति की आर्थिक स्थिति मजबूत होती है और वह धन संपत्ति की प्राप्ति करता है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News