Ratna Shastra: वृषभ राशि के लिए बहुत असरकारी है ये रत्न, जानें इससे होने वाले लाभ

ज्योतिष में हर रत्न के बारे में अलग-अलग जानकारी दी गई है। आज हम आपको एक जादुई रत्न दाना फिरंग के बारे में बताते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Ratna Shastra

Ratna Shastra: हर व्यक्ति का जीवन ग्रहों की स्थिति पर निर्भर है। कुंडली में नवग्रह जिस तरह की चाल चलते हैं वैसा ही व्यक्ति के जीवन में होता है। ग्रहों की चाल सीधी रहे तो सब कुछ अच्छा होता है। वहीं अगर यह उल्टी चाल चलने लगे हैं तो सब कुछ बिगड़ने लगता है।

ग्रहों की स्थिति को सुधारने और सभी चीज सामान्य करने के लिए ज्योतिष में कुछ रत्नों का उल्लेख दिया गया है। इन्हें अगर राशि और लगन के मुताबिक ठीक तरह से धारण कर लिया जाए तो व्यक्ति के जीवन की सारी परेशानी दूर हो जाती है। आज हम आपको एक बहुत ही अनूठे रतन के बारे में बताते हैं।

असरकारी है दाना फिरंग

दाना फिरंग एक उपरत्न है लेकिन फिर भी यह काफी असरकारी है। यह एक तरह से समुद्री कई है जो जहाज के नीचे जम जाती है और पत्थर की तरह बन जाती है। लंबे समय से इसका उपयोग चिकित्सा में किया जाता रहा है। इस रत्न को पहनने से कभी भी नकारात्मक प्रभाव नहीं होता है।

कौन पहन सकता है

इस रत्न के बारे में बहुत कम जानकारी उपलब्ध है। इसे शुक्र का उपरत्न कहा जाता है और कुछ लोग इसे बुध का उपरत्न भी मानते हैं। वही यह बताया जाता है कि इसका संबंध वृषभ राशि से है। इस कन्या मिथुन तुला मकर और कुंभ लग्न वाले भी धारण कर सकते हैं।

होंगे ये लाभ

  • इस रत्न को धारण करने से व्यक्ति किसी भी तरह की दुर्घटना का शिकार नहीं होता है।
  • यह सारी नकारात्मक ऊर्जा को दूर कर देता है और बुरी नजर से बचाता है।
  • महिलाओं के लिए यह काफी लाभकारी है। इसे धारण करने से उन्हें किसी तरह की पीड़ा नहीं होती।
  • इसे पहनने से नींद अच्छी आती है और यह शरीर की कोशिकाओं का उत्थान करता है।
  • जिन लोगों को पथरी, लीवर और किडनी से संबंधित बीमारी है उनके लिए काफी कारगर है। यह बीमारी दूर करने का काम करता है और जिन लोगों को यह बीमारी नहीं है यह उन्हें इनसे हमेशा दूर रखता है।
  • अगर किसी व्यक्ति को नशे की आदत है तो उसे यह रत्न धारण करवा देना चाहिए।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News