Ratna Shastra: सूर्य ग्रह की मजबूती के लिए धारण करें ये चमत्कारी रत्न, बदल जाएगी किस्मत

रत्न व्यक्ति के जीवन पर गहरा प्रभाव डालने का काम करते हैं। अगर ये शुभ परिणाम दें तो रंक को राजा बन सकते हैं। चलिए आज हम सूर्य को मजबूत करने वाले रत्न के संबंध में जानते हैं।

Ratna Shastra

Ratna Shastra: व्यक्ति जब भी अपने जीवन में ग्रह नक्षत्र की परिस्थितियों की वजह से आ रही परेशानी का सामना करता है तो वह ज्योतिष की तरह लेता है। कई बार प्रतिकूल परिस्थितियों जीवन पर विपरीत असर डालती है, जिनके समाधान के लिए ज्योतिष में कई तरह के उपाय दिए गए हैं। रत्न शास्त्र भी ज्योतिष का एक ऐसा हिस्सा है जहां पर सभी नौ ग्रहों के लिए अलग-अलग रत्न बताए गए हैं। अगर व्यक्ति शास्त्र के मुताबिक रत्न धारण करता है तो उसे शुभ परिणाम की प्राप्ति होती है।

सूर्य वैसे भी ग्रहों का राजा है और व्यक्ति के जीवन के संचालन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। रत्न शास्त्र में दिए गए उल्लेख के मुताबिक अगर सूर्य को मजबूत बनाना है या फिर शुभ परिणाम प्राप्त करने हेतु व्यक्ति को माणिक्य रत्न धारण करना चाहिए। यह सभी रत्नों का राजा है और व्यक्ति के जीवन पर गहरा प्रभाव डालने का काम करता है। चलिए आज आपको बताते हैं कि इस धारण करने से क्या लाभ होते हैं और इसे किस तरह से पहनना चाहिए।

Continue Reading

About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।