Rajyog 2023 : 4 राशियों का भाग्योदय करेगा यह विशेष राजयोग, आकस्मिक धनलाभ-गोल्डन टाइम, नौकरी-व्यापार में नए अवसर

Pooja Khodani
Published on -
Mangal Grah Gochar

Mangal Gochar/ Ruchak rajyog : ज्योतिष शास्त्र में मंगल ग्रह का बड़ा महत्व माना जाता है। भूमि, साहस, पराक्रम और ऊर्जा के कारक मंगल जब भी चाल बदलते है तो मानव जीवन और पृथ्वी पर बड़ा प्रभाव देखने को मिलता है। मंगल ग्रह जब किसी जातक की कुंडली में मजबूत स्थिति में होता है, तो जातक को कारोबार और जॉब में जबरदस्त सफलता मिलती है। इसी क्रम में 16 नवंबर को मंगल वृश्चिक राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं, जिससे रूचक महापुरूष राजयोग का निर्माण होने जा रहा है, जो 3 राशियों के लिए बेहद लकी साबित होने वाला है।

क्या होता है रुचक राजयोग

वैदिक ज्योतिष के अनुसार रूचक पंच महापुरुष योग मंगल ग्रह के द्वारा बनता है।जब जन्मकुंडली के केंद्र स्थान में मंगल अपनी उच्च राशि मकर अथवा अपनी मूल त्रिकोण राशि मेष या फिर अपनी स्वराशि वृश्चिक में विराजमान होते है, तो रुचक राजयोग का निर्माण होता है। इस राजयोग से साहस, दौलत-शौहरत में वृद्धि होती है, व्यक्ति बलशाली बनता है।कहा जाता है कि जब मंगल मेष, वृश्चिक या मकर राशि में स्थित होता है, तो इसकी ताकत और सकारात्मक प्रभाव बढ़ जाता है।

3 राशियों के लिए लकी साबित होगा राजयोग

तुला राशि : मंगल का गोचर और रूचक महापुरुष राजयोग का बनना जातकों के लिए लाभकारी साबित हो सकता है। समय- समय पर आकस्मिक धन की प्राप्ति हो सकती है। आर्थिक स्थिति में सुधार और साधनों में वृद्धि होगी । पद और प्रतिष्‍ठा में इजाफा होगा । पार्टनरशिप में काम करने वालों को बड़ा लाभ हो सकता है। सम्मान, प्रतिष्ठा का लाभ मिलेगा।

सिंह राशि : रूचक महापुरुष राजयोग जातकों के लिए फायदेमंद हो सकता है। वाहन और प्रापर्टी खरीदने का मन बना सकते हैं। कारोबार और करियर में अच्छे ऑफर मिल सकते हैं। भौतिक सुखों की प्राप्ति हो सकती है। किस्मत का साथ मिलेगा। यात्राएं लाभकारी साबित हो सकती हैं।रियल एस्टेट का कारोबार करने वालों के लिए अवधि शानदार साबित होगी। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे।

वृश्चिक राशि : मंगल के अपनी स्वराशि में प्रवेश करने से रुचक राजयोग का निर्माण होना जातकों के लिए लकी साबित हो सकता है। साहस और पराक्रम में वृद्धि देखने को मिलेगी।जीवनसाथी के साथ संबंधों में सुधार आएगा। धन-संपत्ति का लाभ मिलेगा। कार्यों में सफलता मिलेगी। मान सम्मान और साहस में वृद्धि होगी। राजयोग पॉजिटव प्रभाव लेकर आएगा।

मकर राशि : रूचक महापुरुष राजयोग जातकों को अनुकूल सिद्ध हो सकता है।आय में वृद्धि के सथ आय के नए सोर्स बनेंगे।  पुराने निवेश से लाभ होने के योग बनेंगे। पैतृक संपत्ति से लाभ मिल सकता है।करियर में नए मौके और किसी को दिया गया धन वापस मिल सकता है।आयात निर्यात से जुड़े व्यापारियों को अच्छा धनलाभ हो सकता है।मानसिक रूप से खुद को मजबूत महसूस करेंगे।

 

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)

 


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News