शनि और केतु बरसाएंगे इन राशियों के जातकों पर कृपा, कुबेर और लक्ष्मी होंगे प्रसन्न, संतान का भी सुखद योग, कलह से मिलेगी मुक्ति

Sanjucta Pandit
Published on -
Rashifal

Shani and Ketu Parivartan : केतु, राहू और शनि देव के प्रभाव से लोगों को बहुत डर लगता है। केतु को मायावी ग्रह कहा जाता है क्योंकि यह मानव जीवन में माया और विश्वास की मायाओं का प्रतीक होता है जो कि व्यक्ति को गलत दिशा में ले जाता है। वहीं, शनि देव को न्याय के देवता माना जाता है, जिनके प्रभाव में व्यक्ति के कर्मों का महत्वपूर्ण स्थान होता है। उन्हें ‘कर्मकारक ग्रह’ कहा जाता है, क्योंकि उनका प्रभाव व्यक्ति के कर्मों पर होता है। जिनके गोचर से सभी 12 राशियों पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव देखने को मिलता है। इसी कड़ी में शनि देव और केतु साल 2024 में इन 5 राशियों पर काफी मेहबान रहने वाले हैं। बता दें कि दोनों ही धीमी गति से चलने वाले ग्रह हैं। आइए जानते हैं विस्तार से यहां…

शनि और केतु बरसाएंगे इन राशियों के जातकों पर कृपा, कुबेर और लक्ष्मी होंगे प्रसन्न, संतान का भी सुखद योग, कलह से मिलेगी मुक्ति

मेष राशि

मेष राशि के लिए साल 2024 शनि देव और केतु का गोचर शुभ फलदाई रहेगा। इस राशि के जातकों पर माता लक्ष्मी की भी विशेष कृपा बनी रहेगी। इस दौरान आपको रुका हुआ धन मिलेगा, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। साथ ही नौकरी में प्रमोशन भी मिल सकता है। आपके द्वारा किए गए सराहनीय कार्य से समाज में आपकी मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी, जिससे मन प्रसन्न रहेगा। वहीं, परिवार के साथ आपको टाइम स्पेंड करने का मौका भी मिलेगा।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के लिए साल 2024 शुभ माना जा रहा है। इस दौरान शनि देव और केतु की मदद से आपको हर कार्य में मन मुताबिक सफलता मिलेगी। यदि आप प्रेम विवाह करना चाहते हैं, तो यह समय काफी अच्छा माना जा रहा है। यह अच्छा मौका होगा जब आप अपने पेरेंट्स से अपने रिश्ते की बात करें। घर पर धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन हो सकता है, जैसे कि गृह प्रवेश, शादी, आदि। वहीं, विदेश यात्रा के भी योग बन रहे हैं, जिससे आने वाले भविष्य में आपको एक नया आयाम मिलेगा।

धनु राशि

धनु राशि पर साल 2024 में शनि देव अपनी विशेष कृपा बरसाएंगे तो वहीं केतु भी इन पर खुशियों की बौछार करेंगे। माता लक्ष्मी की कृपा से घर में सुख-समृद्धि आएगी, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी। यह साल आपके लिए बहुत ही अच्छा होने वाला है, विशेषकर छात्रों के लिए। उनकी कड़ी मेहनत और लगन से कॉम्पिटेटिव एक्जाम क्वालीफाई होने की संभावना है, जिससे उनके फ्यूचर को बेहतर प्लेटफार्म मिलेगा। वहीं, आध्यात्मिक कामों में भी रुचि बढ़ेगी।

कुंभ राशि

साल 2024 कुंभ राशि वालों के लिए लाभदायक माना जा रहा है। इस दौरान शनि देव और केतु नौकरी की तलाश करने वाले लोगों को मन मुताबिक सफलता प्राप्त करेंगे। केवल इतना ही नहीं, नौकरी में काम और मेहनत को देखते हुए प्रमोशन भी मिलने की संभावना है। यह समय नया प्लॉट, नई गाड़ी, बंगला, सोने-चांदी खरीदने के लिए काफी शुभ माना जा रहा है। वहीं, संतान पक्ष से बहुत ही अच्छा समाचार मिल सकता है, जिससे आपका मन प्रफुल्लित रहेगा।

मकर राशि

मकर राशि के लोगों के लिए साल 2024 काफी ज्यादा परिवर्तनशील रहेगा। भगवान शनि और केतु की कृपा दृष्टि से आपको हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। लंबे समय से चला आ रहा कानूनी विवाद, पारिवारिक कलह, आदि खत्म हो जाएगा। यदि आपका धन कहीं रुका हुआ है तो वह वापस मिलने की संभावना है। अगर आप शेयर मार्केट में अपना पैसा निवेश करने की सोच रहे हैं तो आप यह समय शुभ है लेकिन निवेश करने से पहले आप किसी एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें। वहीं, छात्रों को पढ़ाई के दौरान विदेश जाने का भी मौका मिल सकता है। हालांकि, इसके लिए आपको मेहनत करनी पड़ेगी। परिवार के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड कर सकेंगे। इस दौरान आप उनके साथ वीकेंड मनाने भी जा सकते हैं।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है।पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News