Pradosh Vrat: 21 अप्रैल को रखा जाएगा प्रदोष व्रत, जानें पूजा का शुभ मुहूर्त, करें ये उपाय

अप्रैल महीने का दूसरा प्रदोष व्रत 21 अप्रैल को रखा जाएगा। तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपको पूजा का शुभ मुहूर्त और कुछ उपाय बताएंगे।

Sanjucta Pandit
Published on -

Pradosh Vrat 2024 : हिंदू पंचांग के अनुसार, हर महीने की शुक्ल पक्ष और कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि को प्रदोष व्रत मनाया जाता है। प्रदोष व्रत को भगवान शिव की पूजा और व्रत के साथ मनाया जाता है। इस दिन भगवान शिव और पार्वती माता की पूजा की जाती है। भक्त उन्हें दीप, धूप, फल, फूल और पान सहित अन्य प्रसाद अर्पित करते हैं। बता दें कि लोग यह व्रत भगवान शिव की कृपा प्राप्त करने और अपने जीवन को सुखी और समृद्ध बनाने के लिए करते हैं। वहीं, अप्रैल महीने का दूसरा प्रदोष व्रत 21 अप्रैल को रखा जाएगा। तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपको पूजा का शुभ मुहूर्त और कुछ उपाय बताएंगे। आइए जानते हैं विस्तार से…

lord shiva


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।