शनि के प्रकोप से बचने के लिए अपनाएं यह आसन उपाय, होगा धन लाभ, मिलेगी सफलता

Shani Dosh Upay, Shani

Shani Dosh Upay : सूर्यपुत्र शनिदेव को कर्मों का देवता कहा जाता है। शनि देव लोगों को कर्मों के अनुसार शुभ और अशुभ फल देते हैं। उन्हें कर्मों का न्यायाधीश भी कहा जाता है। वह जिस भी व्यक्ति पर मेहरबान रहते हैं उसका जीवन आलीशान तरीके से गुजरता है। इतना ही नहीं उस व्यक्ति के पास धन दौलत की भी कोई कमी नहीं होती लेकिन जिस व्यक्ति पर शनि देव की बुरी नजर बनी रहती है वो व्यक्ति पाई-पाई के लिए मौहताज हो जाता है। इतना ही नहीं उसके जीवन के दुःख और ज्यादा बढ़ जाते हैं जिसकी वजह से वह परेशान हो जाता है।

कई बार जातकों के जीवन में परेशानी की वजह शनि दोष, शनि की साढ़े साती और ढैय्या भी बन जाती है। जिससे छुटकारा पाने के लिए जातक कई तरह के उपाय करते हैं लेकिन उन्हें किसी भी तरह का फायदा नहीं मिल पाता है। ऐसे में अगर आप भी शनि के प्रकोप से बचना चाहते हैं या फिर आप पर शनि की साढ़े और ढैय्या से परेशान है तो आज हम आपको कुछ आसान उपाय बताने जा रहे हैं जो आपके जीवन को बदल कर रख देंगे। ये उपाय आपको धन लाभ देने से लेकर जीवन और करियर में सफलता देने तक के लिए फायदेमंद साबित होंगे। तो चलिए जानते हैं उन उपायों के बारे में –

शनि मंत्र का जाप

ॐ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः!
ये मंत्र शनि बीज मंत्र है। शनि देव की क्रूर दृष्टि से ये मंत्र बचाने में मदद करता है। इसलिए इसका जाप करना चाहिए।

ॐ शं शनैश्चरायै नमः!
शनि ग्रह को प्रसन्न करने के लिए और शनि दोष दूर करने के लिए इस मंत्र का जाप आप कर सकते हैं।

जरूर करें ये Shani Dev के उपाय

  • शनि देव को काली तिल बेहद प्रिय है। इसलिए आपको शनिवार के दिन किसी को काली तिल का दान करना चाहिए। ऐसा करने से शनि की महादशा और साढ़ेसाती खत्म होती है और आपको फायदा देखने को मिलेगा।
  • शनि के प्रकोप से बचने के लिए आप नीलम रत्न धारण कर सकते हैं। ऐसा करने से भी शनि गृह के अशुभ प्रभाव जीवन पर नहीं पड़ते हैं और धन लाभ होने लगता है। ये उपाय धनि हानि से बचाता है। हालांकि इसे धारण करने से पहले ज्योतिष की सलाह जरूर लेनी चाहिए।
  • शनिवार के दिन शमी या फिर पीपल के पेड़ की पूजा जरूर करना चाहिए। ऐसा करने से शनि प्रसन्न होते हैं और कुंडली पर लगा शनि दोष भी दूर होता है साथ ही वह धन लाभ भी पहुंचाता है। इस उपाय से जीवन में खुशियां लाइ जा सकती हैं।
  • शनि ग्रह की कृपा दृष्टि पाने के लिए जातकों को धतूरे की जड़ को धारण करना चाहिए। ऐसा करने से काफी ज्यादा फायदा मिलता है। ये उपाय शनि प्रकोप से बचने के लिए सबसे ज्यादा कारगर माना जाता है। खास बात ये है कि शनि के नक्षत्र में इसे धारण करना अत्यंत शुभ साबित होता है।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।

 


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News