आज त्रिपुष्कर योग सहित बने रहे ये शुभ संयोग, इन 4 राशियों पर रहेगी Shani Dev की विशेष कृपा, कारोबार में होगी तरक्की

वैदिक ज्योतिष के अनुसार, आज उन शुभ योग का लाभ 4 राशियों को मिलने वाला है, जिससे उनकी सारी समस्याएं खत्म हो जाएगी।

Sanjucta Pandit
Published on -

Shani Dev : शनिवार का दिन भगवान शनि देव को समर्पित होता है। इस दिन पूजा-अर्चना करने पर उनकी विशेष कृपा अपने साधकों पर रहती है। वहीं, आज यानी 2 मार्च को चंद्रमा तुला राशि से निकलकर वृश्चिक राशि में प्रवेश करने वाले हैं। इसके साथ ही आज फाल्गुन महीने के कृष्ण पक्ष की सप्तमी तिथि है। इस दौरान शुभ योग का निर्माण हो रहा है, जिससे आज का दिन बेहद खास रहने वाला है।

shani gochar 2024

वैदिक ज्योतिष के अनुसार, आज उन शुभ योग का लाभ 4 राशियों को मिलने वाला है, जिससे उनकी सारी समस्याएं खत्म हो जाएगी। इसके साथ ही, शनि देव की विशेष कृपा रहने के कारण कारोबार में तरक्की के योग बन रहे हैं। आइए जानते हैं वह कौन सी 4 लकी राशि है।

बन रहे ये शुभ संयोग

  • हर्षण योग
  • त्रिपुष्कर योग
  • रवि योग
  • विशाखा नक्षत्र का शुभ संयोग

मेष राशि

  • मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही अच्छा रहने वाला है। इस दौरान उन्हें भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा। इसके साथ ही धन अर्जित करने के कई रास्ते खुलेंगे, जिससे मन पॉजिटिव होगा। इसके अलावा, आप जिसे पसंद करते हैं उससे अपने दिल की बात कह सकते हैं क्योंकि यह अच्छा समय माना जा रहा है।
  • लव लाइफ वाले अपने पार्टनर के साथ काफी अच्छा वक्त बिताएंगे। इस दौरान कोशिश करें कि उन्हें ज्यादा टाइम दें ताकि वह आपको और आपकी भावनाओं को समझ सके। इससे आपके रिश्ते में मजबूती आएगी।
  • इसके अलावा, फैमिली के साथ तालमेल बनाकर चले। वहीं, खुद का बिजनेस करने वालों के लिए भी यह समय बहुत ही खास माना जा रहा है। शनि देव की कृपा से अच्छा मुनाफा होने वाला है। माता-पिता का आशीर्वाद बना रहेगा। आध्यात्मिक कार्यों में मन लगेगा।

मिथुन राशि

  • मिथुन राशि के जातकों के लिए आज का दिन बेहद खास रहने वाला है। इस दौरान भाग्य का भरपूर साथ रहने के कारण आपके सारे बिगड़े हुए काम बन जाएंगे। नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को खुशखबरी मिल सकती है।
  • वहीं, काफी लंबे समय से प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए भी अच्छा समय माना जा रहा है। स्वास्थ्य को लेकर चल रही परेशानी खत्म हो जाएगी, जिससे आप मानसिक तनाव से छुटकारा पा सकते हैं। घर पर नए मेहमान के आने से दिन थोड़ा व्यस्त होने वाला है। खर्चे में वृद्धि होगी।
  • वैवाहिक जीवन में पार्टनर को कहीं घूमने ले जा सकते हैं। घर पर नए-नए व्यंजनों का स्वाद उठाने का मौका मिलेगा। प्रेमी के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जा सकते हैं। वहीं, अपने माता-पिता से भी बात करने के लिए यह बेहद ही शुभ समय माना जा रहा है। परिवार से अपनी सारी बातों को शेयर करें, जिससे मन हल्का होगा।

धनु राशि

  • धनु राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा होगा। परिवार और फैमिली के साथ ज्यादा-से-ज्यादा टाइम स्पेंड करने का मौका मिलेगा। आध्यात्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी, जिस कारण किसी धार्मिक स्थल पर जा सकते हैं।
  • नई गाड़ी खरीदना चाहते हो तो यह शुभ अवसर है। शनि देव की कृपा से कारोबार में तरक्की होगी। लंबे समय से अटका हुआ धन मिलेगा, जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।
  • माता-पिता के आशीर्वाद से नया बिजनेस स्टार्ट कर सकते हैं। लव लाइफ वाले अपने पार्टनर के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं।

कुंभ राशि

  • कुंभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही शानदार रहने वाला है। शनि देव की कृपा से आपकी लव लाइफ में चल रही सारी समस्याएं खत्म हो जाएगी और आप अपने पार्टनर के साथ बहुत ही अच्छा टाइम स्पेंड कर पाएंगे। इस दौरान कोशिश करें कि आप एक-दूसरे के मन की बात को समझ सके।
  • विदेश जाने के योग बन रहे हैं। करियर में प्रमोशन के आसार हैं। ऑफिस में लोग आपके काम की तारीफ करेंगे, जिससे मन प्रसन्न होगा। इसके अलावा, आपको कई नए प्रोजेक्ट्स पर काम करने का मौका मिल सकता है। बातचीत के लहजे से समाज में मान और प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News