दीवाली बाद Shani Dev बदलेंगे अपनी चाल, इन राशियों की चमक उठेगी किस्मत, जानें कहीं आप भी तो नहीं हैं इसमें शामिल

ज्योतिष शास्त्रों की मानें तो दिवाली के दिन शश राजयोग का निर्माण होने वाला है, जोकि काफी शक्तिशाली माना जाता है। इस दौरान Shani Dev की सीधी चाल लोगों के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद साबित होने वाली है। आइए जानते हैं उन लकी राशियों के बारे में विस्तार से...

Sanjucta Pandit
Published on -
shani

Shani Dev : पिछले साल दिवाली के समय शनि देव ने राशि परिवर्तन किया था, जोकि ढाई साल बाद एक राशि से निकलकर दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं। इस साल भी दिवाली के बाद उनकी हलचल दिखने वाली है। दरअसल, कर्मदाता शनि देव दिवाली के बाद मूल त्रिकोण राशि कुंभ में मार्गी होने जा रहे हैं। इसका अर्थ है कि अब वह सीधी चाल चलने लगेंगे। इससे बहुत सी राशियां ऐसी है, जिन पर अच्छा प्रभाव देखने को मिलेगा। तो वहीं कुछ राशियां ऐसी भी हैं, जिन पर बहुत सी विपत्तियां आने वाली है।

ज्योतिष शास्त्रों की मानें तो दिवाली के दिन शश राजयोग का निर्माण होने वाला है, जोकि काफी शक्तिशाली माना जाता है। इस दौरान शनि देव की सीधी चाल लोगों के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद साबित होने वाली है। आइए जानते हैं उन लकी राशियों के बारे में विस्तार से…

शनि देव बदलेंगे चाल (Shani Dev)

हिंदू धर्म में शनि देव को काफी महत्वपूर्ण देवता मानते हैं, क्योंकि वह लोगों को उनके कर्मों के अनुसार परिणाम देते हैं। लोग उनका नाम सुनते ही थर-थर कांपने लगते हैं। उनके प्रकोप से बचने के लिए शनिवार को विधि-विधान पूर्वक उनकी पूजा-अर्चना भी की जाती है। इसके अलावा, काली चीजों का दान भी शनि देव को प्रसन्न करने के लिए काफी ज्यादा उपयोगी माना जाता है। इनका डर लोगों के अंदर इस कदर है कि वह इनसे आंखें भी नहीं मिलाते। ऐसी मान्यता है कि जो भी भक्त आंखें उनसे मिलाएगा उसकी जिंदगी में उथल-पुथल मच जाएगी। इसलिए लोग ऐसा करने से बचते हैं।

वृषभ राशि (Taurus Sign)

दिवाली के बाद शनि देव द्वारा सीधी चाल चलने के दौरान वृषभ राशि के जातकों को काफी ज्यादा लाभ मिलने वाला है, क्योंकि यह आपकी राशि कर्म भाव पर विचरण कर रहे हैं। इससे आपका कारोबार में अपार सफलता मिलने वाली है। वहीं, शशि योग निर्माण से छात्रों को पढ़ाई और कैरियर के क्षेत्र में सक्सेस मिलने वाला है। विदेश जाने का सपना भी पूरा हो सकता है। लव लाइफ में एक नया मोड़ आएगा, जिससे जीवन में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा।

कर्क राशि (Cancer Sign)

कर्क राशि के जातकों के जीवन में भी दिवाली के बाद हम बदलाव देखने को मिलेंगे। इस दौरान माता-पिता का भरपूर सहयोग और आर्थिक सहायता मिलेगी। इससे तनाव कम होगा, काम के सिलसिले में विदेश यात्रा संभव है। नौकरी तलाश रहे युवाओं को गुड न्यूज़ मिल सकता है। फैमिली में न्यू मेंबर के आगमन की भी संभावना है। कारोबार में अच्छा खासा मुनाफा हो सकता है, जिससे मन प्रसन्न रहेगा।

तुला राशि (Libra Sign)

तुला राशि के जातकों के लिए भी शनि देव की सीधी चाल लाभदायक सिद्ध होगी। इस दौरान लंबे समय से बीमार चल रहे लोगों को स्वास्थ्य संबंधी शिकायतें दूर हो जाएगी। घर पर मां लक्ष्मी का आगमन होगा, सारी नकारात्मक ऊर्जाएं दूर हो जाएगी। गृह क्लेश खत्म हो जाएगा, जिससे जीवन सुख और शांति से बीतेगा। घर पर मांगलिक कार्यक्रम आयोजन हो सकते हैं, इससे व्यस्तता अधिक रहेगी। कानूनी पचड़ों से छुटकारा मिल जाएगा, आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी।

मकर राशि (Capricorn Sign)

शनि देव की सीधी चाल मकर राशि के जातकों के लिए भी अच्छा साबित होगा। इस दौरान जीवन में कई बड़े-बड़े बदलाव होंगे, जिससे इसका आनंद दोगुना हो जाएगा। अगर आप नया बिजनेस शुरू करना चाहते हैं, तो यह अच्छा समय हो सकता है। नौकरी पैसा लोगों को तरक्की मिल सकती है। भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा, क्योंकि शनि देव दिवाली के बाद आपकी राशि से धन और वाणी स्थान पर मार्गी होने जा रहे हैं।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है।पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News