चार राशियों के जातकों के लिए बेहद परेशानी पैदा करेंगे शनि देव, 2025 तक रहेगा प्रभाव, करने होंगे उपाय, देखें ख़बर

Sanjucta Pandit
Published on -
shani

Shani Dev : शनि देव को सभी 9 ग्रह में सबसे अधिक महत्व दिया जाता है। इन्हें कर्मफलदायी ग्रह माना गया है, जिसका मतलब है कि शनि व्यक्ति को उनके कर्मों के अनुसार फल देते हैं। यदि किसी के कर्मों में कोई दोष होता है तो व्यक्ति को कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है। शनि की पूजा, उनके मंत्र जप, उपासना और व्रतों का बहुत महत्व है। शनिवार को शनि देव की पूजा और अर्चना की जाती है। कुछ लोग उनकी कृपा प्राप्त करने के लिए शनि देव के विशेष मंत्र जप भी करते हैं। साथ ही व्यक्ति शनि के प्रभाव को कम करने के लिए व्रत और पूजा करते हैं। वहीं, शनि देव का राशि परिवर्तन भी सभी 12 राशि के जातकों के लिए विभिन्न प्रकार के प्रभाव डालता है।

shani uday

इसी क्रम में शनि देव साल 2025 तक अपनी राशि कुंभ में ही विराजमान रहेंगे। इस दौरान सभी राशियों पर प्रभाव देखने को मिलेगा। वहीं, साल 2024 इन 4 राशि के जातकों के लिए काफी परेशानिभरा रहने वाला है क्योंकि भगवान शनि वृषभ, तुला, कन्या और मकर राशि के नाक में दम करने वाले हैं, जिससे इन्हें अनेक दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। आइए जानें विस्तार से यहा…

वृषभ राशि

शनि देव वृषभ राशि के जातकों को काफी ज्यादा परेशान करने वाले हैं। इस दौरान आपको कार्यक्षेत्र से लेकर परिवार और समाज में आपके ही किसी कार्य को लेकर शर्मिंदा होना पड़ सकता है। यह समय आपके जीवन काल के लिए संकट भरा है, इसलिए जरूरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकले। खासकर गाड़ी चलाते वक्त बहुत ध्यान से सतर्क होकर रहे। पार्टनर के साथ झगड़ा व क्लेश की संभावना है। इससे बचने के लिए आपको हर शनिवार शनि देव की पूजा करनी होगी ताकि उनके प्रभाव से बचा जा सके।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए यह समय बहुत ज्यादा नुकसानदायक हो सकता है। शनि देव की नाराजगी आपको आर्थिक परेशानी में डाल सकती है। इस दौरान आप किसी जमीनी विवाद में फंस सकते हैं। नौकरी और प्रमोशन के मामले में निराशा हाथ लग सकती है, जिसके कारण आपका मन बेहद उदास रहेगा। इससे बचने के लिए आप शनि देव को तिल का तेल चढ़ाएं और प्रत्येक शनिवार उनकी विधि-विधान से पूजा अर्चना करें।

कन्या राशि

शनि देव कन्या राशि के जातकों से काफी ज्यादा नाराज है। जिस कारण इन्हें काफी ज्यादा संघर्ष झेलना पड़ेगा। संतान पक्ष से अशुभ समाचार मिल सकता है, जिससे मन दुखी रहेगा। इस दौरान ऑफिस में बॉस या क्लीग के साथ झगड़ा होने की भी संभावना है। बेवजह विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है, जिससे आपके रिश्ते में दरार पड़ सकता है जो आपके आने वाले कल के लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है। इसलिए भगवान की मन लगाकर पूजा करें।

मकर राशि

मकर राशि के जातकों के लिए शनि देव बहुत बुरा समय लाने वाले हैं। इस दौरान आपको आर्थिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा, जिसके कारण आपका मन विचलित रहेगा। आय के स्रोत नहीं होने के कारण आप कर्ज में भी डूब सकते हैं। छात्रों को अत्यधिक मेहनत करने की जरुरत है, अन्यथा आपको असफलता हाथ लग सकती है। हालांकि, इससे बचाव के लिए प्रत्येक शनिवार भगवान शनि को तिल का तेल चढ़ाएं और मंत्रों का जाप करें ताकि भगवान की कृपा मिल सके।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News