Shani Gochar: साल 2025 तक इन 7 राशि वालों पर रहेगी शनि देव की विशेष कृपा, जीवन में होगी धन वर्षा

Sanjucta Pandit
Published on -

Shani Gochar : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शनि ग्रह को सभी 9 ग्रहों में महत्वपूर्ण माना गया है। उनके गोचर से व्यक्ति के जीवन पर गहरा असर पड़ता है। ज्योतिष के अनुसार, शनि देव न्याय के देवता माने जाते हैं जो व्यक्ति के कर्मों और पूर्वजन्म के परिणामों के हिसाब से उन्हें परिणाम देते हैं। शनि के गोचर का विश्लेषण जातक की राशि, नक्षत्र, ग्रहों की स्थिति आदि के आधार पर किया जाता है। वर्तमान समय में शनि देव कुंभ राशि में वक्री अवस्था में हैं जो कि साल 2025 तक रहेंगे। इस समय तक सभी राशियों पर इसका सकारात्मक और नकारात्मक दोनों प्रभाव पड़ेंगे लेकिन इन 7 राशियों पर न्यायदेवता की असीम कृपा रहेगी। जानें विस्तार से…

Shani Gochar: साल 2025 तक इन 7 राशि वालों पर रहेगी शनि देव की विशेष कृपा, जीवन में होगी धन वर्षा

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए कुंभ राशि में शनि के गोचर का शुभ फल मिलेगा। इस समय में वे अपने करियर और आर्थिक मामलों में सकारात्मक परिणाम प्राप्त करेंगे। इसके अलावा, व्यावसायिक सफलता और समाज में मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। साथ ही दोस्तों के बीच आपकी इज्जत बढ़ेगी और परिवार के साथ आपके रिश्ते अधिक मजबूत होंगे।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों के लिए कुंभ राशि में शनि के गोचर के शुभ प्रभाव हैं। इस राशि के जातकों के करियर और आर्थिक मामलों में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होने की संभावना है। शनि गोचर के दौरान आपको अपने काम के प्रति सजग और मेहनती रहने की आवश्यकता है। जीवन में नए कार्यों की नींव रख सकते हैं। परिवार को समय देने की जरुरत है, जिससे आपका पारिवारिक संबंध मजबूत होगा।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए कुंभ राशि में शनि का गोचर करना बहुत फलदायी माना जा रहा है। इस दौरान आपको विभिन्न क्षेत्रों में सफलता मिलेगी। वहीं, शनि का 7वें घर में स्थित होने के कारण व्यक्ति के वैवाहिक संबंधों में मजबूत और स्थिरता आएगी जो कि उनके वैवाहिक जीवन में सुख-शांति लाने में मददगार होगा। इसके अलावा, आर्थिक लाभ में योग बन रहे हैं।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए कुंभ राशि में शनि के गोचर लाभकारी है। शनि देव के दसवें घर में उपस्थिति करियर में उन्नति, वित्तीय समृद्धि और सफल व्यावसायिक प्रयासों का संकेत दे रहा है। इस दौरान आप कार्य में सफलता प्राप्त और अपने करियर को विकसित करने का अवसर प्राप्त करेंगे। यदि आप पार्टनरशिप में कोई बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो यह आपके लिए अच्छा मौका हो सकता है।

वृश्चिक राशि

11वें घर में शनि की उपस्थिति वृश्चिक राशि के जातकों के लिए वित्तीय वृद्धि का संकेत हो सकता है। इसके साथ ही यह समय उनके जीवन के अन्य क्षेत्रों में भी सफलता और प्रगति के अवसर प्रदान कर सकता है। इस दौरान आप अपने प्रोजेक्ट्स और कार्यों में समृद्धि प्राप्त कर सकते हैं लेकिन आपको थोड़ी कठिनाइयों का भी सामना कर पड़ सकता है।

मकर राशि

मकर राशि के जातकों के लिए यह समय काफी शुभ माना जा रहा है। इस दौरान आप अपने करियर में सफलता प्राप्त कर सकते हैं। वैवाहिक संबंधों में मजबूत और स्थिरता आएगी जो कि उनके वैवाहिक जीवन में सुख-शांति लाने में मददगार होगा। इसके अलावा, व्यावसायिक सफलता और समाज में मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी।

मीन राशि

मीन राशि वालों के लिए शनि के गोचर के चुनौतीपूर्ण है। इस दौरान आपको अपने प्रोजेक्ट्स पर मेहनत करने की आवश्यकता है। इससे आपको आसानी से सफलता मिल सकती है। इसके साथ ही, शनि गोचर के समय आपके रिश्तों को मजबूत करने का भी अवसर मिलेगा जो आपके जीवन में सुख और समृद्धि लाएगी। इसके अलावा, आर्थिक लाभ में योग बन रहे हैं।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना अलग-अलग जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की जानकारी की पुष्टि नहीं करता है।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News