कुछ दिनों में होगा शनि का गोचर, इन राशियों की बढ़ेंगी मुश्किलें, शुरू होंगे बुरे दिन, इन उपायों से होगा लाभ

17 जनवरी 2023 को शनि गोचर होने जा रहा है, जिसका असर कई राशियों पर पड़ेगा। इन उपायों से लाभ हो सकता है।

Shani Gochar 2023: हिन्दू मान्यताओं में शनिदेव को कर्मफल डटा के रूप में पूजा जाता। 17 जनवरी को शनि का राशि परितवर्तन होने जा रहा है। जिसका असर सभी राशियों पर पड़ेगा। किसी के लिए यह गोचर शुभ होगा तो किसी की मुश्किलें बढ़ेंगी। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक यह राशि परिवर्तन के बाद शनि इसी स्थान पर साल 2025 तक वहीं पर रहेंगे। यह गोचर कुछ राशियों के बेहद नुकसानदायक होगा। उनके जीवन में कई कठिनाइयाँ जाएगी। वहीं धनु, मिथुन और तुला राशि के लिए गोचर बहुत होगा।

इन राशियों की बढ़ेंगी मुश्किलें

शनि के राशि परिवर्तन से कई राशियों के बुरे दिन शुरू होंगे। अनेक कठिनाइयाओं का सामना भी करना होगा। फिलहाल, मकर राशि और कुंभ राशियों की साढ़े साती अभी भी चल रहही है। गोचर के दो चरण होंगे। पहले चरण मएब मीन, कर्क, वृश्चिक राशि के लिए अशुभ होगा। इनके जीवन में कई परेशानियाँ इस समय में आती रहेगी। वहीं कुम्भ राशि पर दूसरे चरण का बुरा प्रभाव होता, जो बहुत ही मुश्किल होगा।

इन उपायों से होगा लाभ

जिन भी लोगों पर शनि मेहरबान होते हैं, उनके जीवन कभी भी धन, शांति और समृद्धि की कमी नही होती। लेकिन इनकी वक्र दृष्टि पड़ने पर जीवन की मुश्किलें भी बढ़ती है। राशि परिवर्तन के इन बुरे परिणामों से बचने के लिए ये उपाय लाभदायक रहेंगे।

  • प्रत्येक शनिवार को शनिदेव के मंदिर मे जाकर पूजा करना शुभ होता हो। इस दौरान सरसों  तेल चढ़ाना शुभ होगा।
  • भगवान हनुमान को लाल फूल अर्पित करें।
  • किसी गरीब या जरूरतमंदों को भोजन करवाएं।
  • हनुमान चालीसा और सुंदर कांड का पाठ करना शुभ होगा।

Disclaimer: इस खबर का उद्देश्य केवक जानकारी साझा करना है। यह मान्यताओं पर आधारित है। विशेषज्ञों की सलाह जरूर लें।