वर्ष 2024 में उदित होंगे शनि, बदल जाएगी इन 3 राशियों की जिंदगी, धन-धान्य में वृद्धि के प्रबल योग, दूर होंगे सारे कष्ट

Manisha Kumari Pandey
Published on -
shani gochar 2024

Shani Uday 2024: ग्रहों के चाल का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ता है। वैदिक ज्योतिष शस्त्र में शनि को महत्वपूर्व स्थान दिया गया है। इन्हें कर्मफल दाता माना जाता है। शनि की कृपा व्यक्ति के जीवन को बदल सकती है। इन्हें व्यक्ति के सेहट और जीवन का कारक माना गया है। शनिदेव अगले साल 18 मार्च को उदित होंगे। इसका अस्त फरवरी में होगा। इस बदलाव से तीन राशियों सर्वाधिक लाभ होगा। सेहत से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है। धन और समृद्धि में वृद्धि के योग बनेंगे।

तुला राशि

तुला राशि का भाग्योदय शनि के उदय के साथ होगा। कारोबार में लाभ होगा। नौकरी के नए अवसर मिलेंगे। तरक्की के योग बन रहें। मनोकामनाओं की पूर्ति हो सकती है। आय के नए स्त्रोत्र बनेंगे। धन-संपत्ति में वृद्धि होगी।

वृषभ राशि

वर्ष 2024 में इस राशि के जातकों पर भी शनिदेव मेहरबान होंगे। मेहनत से किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी। पदोन्नति के योग बन रहे हैं। वैवाहिक जीवन सुखमय होगा, रिश्तों में मधुरता आएगी। अचानक धन की प्राप्ति होगी। कारोबार का विस्तार होगा। भौतिक सुख-सुविधाओं का लाभ मिलेगा।

धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए भी शनि का उदय शुभ होगा। छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में तरक्की और धनलाभ के योग बन रहे हैं। नौकरी की तलाश पूरी हो सकती है।

(Disclaimer: इस आलेख का उद्देश्य केवल सामान्य जानकारी साझा करना है। इसके सटीकता का पुष्टि MP Breaking News नहीं करता। विशेषज्ञों की सलाह जरूर लें।)

 

 


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है।अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News