शरद पूर्णिमा पर करें पान के पत्ते का ये उपाय, मालामाल कर देंगी मां लक्ष्मी

Avatar
Published on -
sharad purnima 2023

Sharad Purnima Astro Upay : हिंदू धर्म में शरद पूर्णिमा का सबसे ज्यादा महत्व माना जाता है। कहा जाता है कि इस दिन मां लक्ष्मी प्रकट हुई थी। इसी वजह से शरद पूर्णिमा की मान्यता भी काफी ज्यादा है। इस बार 28 अक्टूबर के दिन शरद पूर्णिमा मनाई जाने वाली है। वहीं लोग इस दिन अपने घरों में खीर बनाकर खुली आसमान के नीचे छत पर रखते है और अगले दिन उसका सेवन करते हैं। कहा जाता है की मां लक्ष्मी शरद पूर्णिमा के दिन अमृत की वर्षा करती है। ऐसे में इस खीर का सेवन करने से कई सारे रोग खत्म होने के साथ-साथ जीवन की परेशानियां भी खत्म हो जाती है।

वहीं जिन लोगों के जीवन में काफी ज्यादा परेशानियां रहती है और आर्थिक तंगी से जूझते हैं वह इस दिन कई उपाय भी करते हैं ताकि उनकी परेशानियां खत्म हो जाए तो उनके घर पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहे। अगर आप भी अपने जीवन में आर्थिक तंगी और कई समस्याओं से परेशान है तो आज हम आपको एक अचूक उपाय बताने जा रहे हैं जिसे अपना कर आप तमाम समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं। वो उपाय आपको पान के पत्ते से करना होगा। चलिए जानते हैं कैसे किया जाता है वो उपाय?

पान के पत्ते से करें ये उपाय

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, शरद पूर्णिमा के दिन अगर पान के पाते का उपाय किया जाए और मां लक्ष्मी की पूजा अर्चना की जाए तो उससे जीवन धन धान्य से परिपूर्ण हो जाता है। इतना ही नहीं व्यक्ति रंक से राजा भी बन जाता है। आपको पूर्णिमा के दिन पान के पत्ते को मां लक्ष्मी के चरणों में अर्पित करना है। ऐसा करने से आपको मां लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होगा और आप मालामाल हो जाएंगे। मां लक्ष्मी को पान का पत्ता अर्पित करने के बाद उसे प्रसाद के रूप में घर वालों में बांट देना है और आप भी उसका सेवन कर सकते हैं। कहा जाता है ऐसा करने से रोगों से भी छुटकारा मिलता है।

इसके अलावा शरद पूर्णिमा के दिन मां लक्ष्मी की प्रतिमा को एक लाल कपड़े की चैकी पर विराजमान कर के फिर उनकी पूजा करनी चाहिए साथ ही लक्ष्मी स्तोत्र का पाठ करना चाहिए। ऐसा करने से जीवन खुशियों से भर जाएगा और घर के वाद विवाद भी खत्म होंगे। मां लक्ष्मी का आशीर्वाद आप पर हमेशा बना रहे हैं वहीं आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News