29 नवंबर तक इन तीन राशियों पर मेहरबान होंगे शुक्रदेव, समाज में बढ़ेगा मान-सम्मान, होगी धनवर्षा, नहीं होगी पैसों की कमी

Manisha Kumari Pandey
Published on -
chandra grahan

Grah Gochar: 3 नवंबर को शुक्र कन्या राशि में गोचर करने वाले हैं। फिलहाल शुक्र देव सिंह राशि में विराजमान है। जातकों पर इस राशि परिवर्तन का असर 29 नवंबर तक रहेगा। वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्रदेव को सुख, वैभव, सौन्दर्य, एश्वर्य, प्रेम का कारक माना जाता है। कुंडली में शुक्र की स्थिति मजबूत होने से जातक के जीवन में धन और समृद्धि की कभी कमी नहीं होती। साथ ही समाज मान-सम्मान बढ़ता है। इस गोचर से तीन राशियों को सबसे ज्यादा लाभ होगा। जातकों पर देवी लक्ष्मी की विशेष कृपा बनी रहेगी। आइए जानें हैं यह भाग्यशाली राशियाँ कौन-कौन सी हैं-

वृश्चिक राशि

3 नवंबर से वृश्चिक राशि के जातकों के लिए शुभ दिन शुरू होंगे। आय में वृद्धि हो सकती है। निवेश के लिए यह समय अनुकूल है। सेहत से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। कारोबार में लाभ होगा। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी ।विदेश यात्रा की योजना बन सकती है।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों को भी शुक्र गोचर का लाभ होगा। धनलाभ और तरक्की के योग बन रहे हैं। लंबे समय से अटका धन प्राप्त हो सकता है। मेहनत का फल मिलेगा। परिवार में खुशहाली आएगी। छात्रों के लिए 29 नवंबर तक का समय काफी शुभ होगा। विवाह के संयोग बन रहे हैं।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए भी शुक्र का कन्या राशि में गोचर करना काफी शुभ होगा। करियर और  नौकरी में लाभ मिलेगा। प्रेम संबंध मजबूत होंगे। घर-परिवार में खुशहाली आएगी। धन और समृद्धि में वृद्धि होगी।

(Disclaimer: इस आलेख का उद्देश्य केवल सामान्य जानकारी साझा करना है। MP Breaking News इन बातों की पुष्टि नहीं करता।)


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News