Shukra Ki Mahadasha: 20 साल चलती है शुक्र की महादशा, जानें इसके प्रभाव और बचने के उपाए

Shukra Ki Mahadasha

Shukra Ki Mahadasha : ज्योतिष शास्त्र में शुक्र ग्रह को भौतिक सुख, धन-दौलत, प्रेम, सौंदर्य और आकर्षण के कारक ग्रहों में से एक माना जाता है। जब किसी जातक की कुंडली में शुक्र प्रबल स्थिति में होता है, तो उसको इन सभी क्षेत्रों में सफलता प्राप्त होती है। शुक्र की महादशा ज्योतिष में महत्वपूर्ण मानी जाती है और यह सभी राशियों पर प्रभाव डालती है। शुक्र की महादशा सबसे लंबे समय तक यानी 20 साल तक चलती है। इस अवधि में जातक को सुख और ऐश्वर्य की प्राप्ति होती है। तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपको जीवन में पड़ने वाले इसके प्रभाव और इससे बचने के उपाए बताएंगे…

Shukra Ki Mahadasha

शुक्र की महादशा का प्रभाव

ज्योतिषविदों के अनुसार, अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में शुक्र प्रबल स्थिति में होते हैं तो उसे धन, सौंदर्य, प्रेम और विलासिता के क्षेत्र में सुख की प्राप्ति होती है। शुक्र की शुभ दृष्टि के कारण उन्हें विभिन्न प्रकार की सुख-समृद्धि, सामाजिक मान्यता और प्रेमिका/प्रेमी की मिल सकती है। वहीं, शुक्र ग्रह की कमजोर अवस्था वाली कुंडली में होने से व्यक्ति को जीवन में कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। उन्हें आर्थिक, सामाजिक, पारिवारिक और पार्टनरशिप क्षेत्र में कठिनाइयाँ और असुविधाएं हो सकती हैं।

शुक्र को प्रबल करने के उपाय

  • शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी और शुक्र देव की उपासना करें. इसके लिए आप पूजा कर सकते हैं, मंत्र जप कर सकते हैं और उनकी आराधना कर सकते हैं।
  • शुक्रवार के दिन “शुं शुक्राय नम:” मंत्र का 108 बार जाप करें। इस मंत्र का जाप करने से आपको विशेष लाभ मिल सकता है।
  • शुक्रवार के दिन चींटियों को आटा या शक्कर दें। इसे करने से शुक्र दोष कम हो सकता है और आपको कई प्रकार की समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है।
  • प्रत्येक शुक्रवार को दिन किसी जरूरतमंद व्यक्ति को दूध, दही, घी, सफेद वस्त्र या सफेद मोती का दान करें। इससे शुक्र ग्रह को प्रसन्नता मिलती है और आपको लाभ प्राप्त हो सकता है।
  • शुक्रवार को सफेद चीजों का उपयोग करें, जैसे कि सफेद वस्त्र पहनें या सफेद मोती धारण करें। सफेद रंग शुक्र को प्रभावित करने में मदद कर सकता है।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News