आपका सिग्नेचर स्टाइल खोलता है आपके कई राज, आज ही जानें जीवन से जुड़ी खास बातें

Avatar
Published on -
Signature Astrology

Signature Astrology : हर व्यक्ति की खास पहचान होती है। कई बार उसकी पहचान उसके हस्ताक्षर में झलकता है। हस्ताक्षर हमारे जीवन की कई सारी चीजों को जैसे संपत्ति, बैंक अकाउंट्स, रजिस्ट्री या अन्य किसी डॉक्यूमेंट को सुरक्षित रखने के लिए बेहद महत्वपूर्ण मानी जाती है। इसके बिना हर काम अधूरा होता है। दस्तावेजों की सुरक्षा बनाए रखने के साथ-साथ यह जीवन के लिए भी बेहद खास मानी जाती है।

इसके द्वारा व्यक्ति अपने जीवन से जुड़ी कई सारी बातों के बारे में जान सकता है। जीवन के सुख-दुख, व्यवहार, स्वभाव, करियर, लव लाइफ आदि सभी के बारे में जान सकता है। हर व्यक्ति का अपना अलग-अलग अंदाज हस्ताक्षर करने का होता है। भले ही आप अपने हाथों से सिग्नेचर बनाते हैं, लेकिन कहीं ना कहीं इसका संबंध दिमाग से होता है। आपके दिल और दिमाग को जो हस्ताक्षर सही लगती है। हर सिग्नेचर का अलग-अलग महत्व होता है।

आपको बता दें, किसी भी व्यक्ति के हाथ से लिखा हुआ नाम उसका उपनाम कहलाता है। हर व्यक्ति की अपनी एक अलग सिग्नेचर होती है। आज हम आपको कुछ ऐसे हस्ताक्षर के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे जुड़े व्यक्ति अपने जीवन में स्वास्थ्य को लेकर कई लापरवाही बरतते हैं, तो कई व्यक्ति बेहद धार्मिक होते हैं। इतना ही नहीं उनके जीवन में नकारात्मकता विचार घिरे रहते हैं वह उससे काफी ज्यादा परेशान भी रहते हैं। चलिए जानते हैं विस्तार से –

Signature Astrology : आप भी करते हैं इस तरह का सिग्नेचर? ऐसा है आपका जीवन

जो लोग सीधी और सरल हस्ताक्षर बनाते हैं वह धन की समस्या से काफी ज्यादा परेशान रहते हैं। इतना ही नहीं स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां भी उन्हें घेर कर रखती है। वह लगातार स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही बरतते रहते हैं। इनके पास धन की कमी होने की वजह से यह परेशान रहते हैं। उनके पास धन का आगमन धन का आगमन होता। लेकिन वह जल्द खर्च हो जाता है।

इसके अलावा अगर कोई व्यक्ति हस्ताक्षर का पहला अक्षर बड़ा बनता है तो वह गुनी माना जाता है। ऐसे लोगों के पास अचानक धन लाभ होने की संभावना बनी रहती है। वहीं शरीर से भी यह अलग स्वस्थ होते हैं। इतना ही नहीं अगर कोई व्यक्ति नीचे से ऊपर की ओर हस्ताक्षर बनता है तो वह काफी ज्यादा धार्मिक होता है। धन और स्वास्थ्य की स्थिति भी उनके जीवन में सामान्य बनी रहती है। स्वास्थ्य को लेकर कई बार उतार-चढ़ाव उन्हें देखना पड़ता है। लेकिन वह किसी बड़ी बीमारी के संपर्क में नहीं आते हैं।

अगर कोई व्यक्ति ऊपर से नीचे की ओर हस्ताक्षर करता है तो ऐसे व्यक्ति में नकारात्मकता काफी ज्यादा होती है। यह व्यक्ति स्वास्थ्य को लेकर भी काफी ज्यादा परेशान रहते हैं। उनके स्वास्थ्य में गड़बड़ी बनी रहती है। कई बीमारी इन्हें घेर लेती है धन की स्थिति में भी इन्हें उतार-चढ़ाव देखना पड़ता है कर्ज लेने की नौबत भी इन्हें देखनी पड़ती है।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News