Silver Bracelet Benefits : इस वजह से छोटे बच्चों को पहनाए जाते हैं चांदी के गहने, आप भी जानें ज्योतिषी फायदे

Silver Bracelet Benefits

Silver Bracelet Benefits : अक्सर आपने देखा होगा छोटे बच्चे को जन्म के बाद कई तरह के गहने पहनाए जाते हैं। इसमें सबसे ज्यादा चांदी के कड़े और पायल पहनाई जाती है। इसके अलावा ब्लैक मोतियों और सोने के दाने से बना हुआ हुआ एंकलेट भी पहनाया जाता है। लेकिन क्या आप इसके फायदे जानते हैं? अगर नहीं जानते हैं तो आज हम इसके ज्योतिषी फायदे बताने जा रहे हैं। तो चलिए जानते हैं –

बच्चों को Silver Bracelet पहनाने के फायदे

जन्म के बाद ही बच्चों को चांदी का कड़ा और पायल पहनाई जाती है। यह इसलिए क्योंकि चांदी चंद्रमा की धातु है और चंद्रमा को समृद्धि और मौन का प्रतीक माना जाता है। इस वजह से जन्म के बाद बच्चों को चांदी पहनाने से उनके शरीर में ऊर्जा बनी रहती है और वह खुश रहते हैं। इतना ही नहीं चांदी को एक प्रतिक्रियाशील धातु माना जाता है।

ऐसे में यह शरीर से निकलने वाली ऊर्जा को वापस शरीर में पहुंचाने का काम करती है। इस वजह से जब बच्चों को चांदी की धातु पहनाई जाती है तो उनकी ऊर्जा दोगुनी हो जाती है। ऐसा भी कहा जाता है कि सबसे ज्यादा ऊर्जा बच्चों के हाथ और पैरों में होती है। इस वजह से उन्हें हाथ और पैरों में ही चांदी की धातु पहनाई जाती है। इससे वह ऊर्जावान महसूस करते हैं।

ज्योतिषों का मानना है कि बच्चों के लिए चांदी के गहने शुभ माने जाते हैं। यह सेहत को भी कई लाभ पहुंचाते हैं। इसके अलावा अगर विज्ञान की माने तो चांदी एक कीटाणुनाशक धातु है। यह हमारी सेहत खराब होने से बचाती है। वहीं कई बीमारियों से लड़ने में हिम्मत देती है। अगर बच्चों को चांदी की धातु पहनाई जाती है तो वह हमेशा स्वस्थ रहते हैं।

इस धातु को पहनाने से बच्चों के हाथ और पैर दोनों ही मजबूत हो जाते हैं और वह हमेशा ही एक्टिव रहते हैं। इतना ही नहीं इसे पहनाने से बच्चों के मन में सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। इस वजह से दिमाग भी तेज होता है। इसलिए आप भी अपने छोटे बच्चों को चांदी की धातु जरूर पहनाए। यह बेहद ही शुभ और लाभकारी साबित होगा।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News