दिसंबर में जन्मी नन्ही परी को दें ये खास नाम, खूबसूरत बनेगा व्यक्तित्व

Diksha Bhanupriy
Published on -
baby names

Baby Names: घर में जब नन्हे मेहमान का आगमन होता है तो हर तरफ खुशियां छा जाती है। घर में आई इस नन्ही खुशी के लिए हर चीज बहुत ही खास तरीके से की जाती है। बच्चे के लिए खिलौने लाना हो या फिर कपड़े सब कुछ बहुत ही खास तरीके से किया जाता है। बच्चों का नामकरण करते समय भी ट्रेडिंग और यूनिक नाम ढूंढे जाते हैं। फिलहाल दिसंबर का महीना चल रहा है और अगर आपके घर में नन्हे मेहमान का आगमन हुआ है तो आज हम आपको कुछ खूबसूरत नाम बताते हैं जो आप अपने बच्चों को दें सकते हैं।

दर्शिका

ये बहुत ही खूबसूरत नाम है जो बेटी को दिया जा सकता है। इस नाम का अर्थ बुद्धिमान होता है जो आपकी बच्ची को समझदार बनाएगा।

नव्या

यह बहुत ही सुंदर नाम है जो बेटी के लिए चुना जा सकता है। इस नाम का अर्थ नया और युवा होता है।

तन्वी

यह एक सुंदर नाम है जिस पर बच्चों का नामकरण किया जा सकता है। इस नाम का अर्थ सुंदर और नाजुक होता है जो बच्ची को शानदार व्यक्तित्व देगा।

काव्या

इस नाम पर बच्ची को पहचान दी जा सकती है। इसका अर्थ कविता और भावनाओं से संबंध होता है।

धृति

यह बहुत ही यूनिक नाम है जो आप बेटी को दे सकते हैं। इस नाम का अर्थ धीरज, धैर्य और संयम होता है। जो लोग मन में दृढ़ निश्चय लेकर चलते हैं उन्हें यही कहा जाता है।

मिष्ठी

ये एक बहुत ही क्यूट नाम है जो बेटी को दिया जा सकता है। इस नाम का अर्थ मीठा होता है, जो आपकी बच्ची की पर्सनैलिटी को मधुर बनाएगा।

पाखी

यह दो अक्षर का एक बहुत ही प्यारा नाम है जो बेटी को दिया जा सकता है। इस नाम का अर्थ पंछी और चिड़िया होता है। ये नाम अपने अर्थ की तरह बच्ची को भी खुले आसमान में उड़ने की प्रेरणा देगा।

त्रिशिका

ये एक यूनिक नाम है जो बेटी के लिए चुना जा सकता है। इस नाम का अर्थ देवी लक्ष्मी होता है। ये आपकी बच्ची को भाग्यवान बनाएगा।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News