रक्षाबंधन पर सूर्य देव पूर्वा फाल्‍गुनी नक्षत्र में करेंगे प्रवेश, इन 4 राशियों को मिलेगा लाभ

Sanjucta Pandit
Published on -

Raksha Bandhan 2023 : हिंदू धर्म में रक्षाबंधन का त्योहार भाई-बहन के प्यार को और गहरा बनाने के लिए मनाया जाता है। इस साल यानि 2023 में रक्षाबंधन भद्राकाल के कारण दो दिन यानी 30 और 31 अगस्त मनाया जाएगा। बता दें कि सूर्य भी इस दिन नक्षत्र परिवर्तन करने जा रहे हैं जो कि 31 अगस्त को मघा नक्षत्र से निकलकर पूर्वा फाल्गुनी नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। यह परिवर्तन रात को 9 बजकर 44 मिनट पर होगा। ज्योतिष में पूर्वा फाल्गुनी नक्षत्र का स्‍वामी शुक्र ग्रह माना जाता है। वीनस व्यापार, कला, सौंदर्य, समृद्धि और प्रेम का प्रतीक माना जाता है और यह ग्रह वृषभ और तुला राशि के स्वामी भी होता है। इसका असर सभी राशियों पर असर पड़ता है लेकिन इसका प्रभाव 4 राशि के जातकों के लिए लाभकारी होगा।

रक्षाबंधन पर सूर्य देव पूर्वा फाल्‍गुनी नक्षत्र में करेंगे प्रवेश, इन 4 राशियों को मिलेगा लाभ

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों के लिए सूर्य के नक्षत्र परिवर्तन से बहुत लाभ मिलेगा। इस समय उन्नति और सफलता के अवसर मिलेगा है। उनके कार्य क्षेत्र में नए और सकारात्मक मौके प्राप्त होंगे, जिनसे उनकी व्यापारिक और आर्थिक स्थिति में वृद्धि हो सकती है। इसके अलावा, वृष राशि के जातक जो प्रॉपर्टी खरीदने का विचार कर रहे हैं, उनके लिए यह समय अच्छा हो सकता है और उन्हें बड़े मुनाफे की अवसर मिल सकता है।

मिथुन राशि

सूर्य के नक्षत्र परिवर्तन से मिथुन राशि के जातकों को बहुत फायदा होगा। इस दौरान व्यापार-व्यवसाय क्षेत्र में अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है और जो लोग नए काम को शुरू करने की योजना बना रहे हैं, उनके लिए यह समय फलदाई साबित हो सकता है। आपके पास अचानक से धन की प्राप्ति का भी योग है। इस दौरान धन का लेन-देन सोच-समझकर करें। यह गोचर नए अवसर प्राप्त करने का माध्यम बन सकता है, जिससे मन प्रसन्न रहेगा।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए सूर्य का नक्षत्र परिवर्तन से सकारात्मक परिणाम मिलने वाले हैं। इस दौरान आर्थिक क्षेत्र में वृद्धि के योग बन रहे हैं और कार्यक्षेत्र में आपको मनचाहे परिणाम प्राप्त करेंगे। पदोन्नति के संकेत भी मिल रहे हैं, जो आपके करियर में आगे बढ़ाने के लिए मदद कर सकता है। जो नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षा में बैठने जा रहे हैं उन्हें सफलता मिल सकती है।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए सूर्य के नक्षत्र परिवर्तन से शुभ फल मिलेंगे। इस दौरान कार्यक्षेत्र में परिश्रम के लिए सराहना प्राप्त होगी और पदोन्नति के भी योग बन रहे हैं। व्यावसायिक क्षेत्र में भाग्य का साथ मिलेगा और आर्थिक क्षेत्र में उन्नति हो सकती है। उन लोगों के लिए भी जो नौकरी की तलाश में हैं। यह गोचर नए अवसर प्राप्त करने का माध्यम बन सकता है, जिससे मन प्रसन्न रहेगा। समाज में आपकी जगह बनेगी और आपको विशेष सम्मान प्राप्त होगा। उनके कार्य क्षेत्र में नए और सकारात्मक मौके प्राप्त हो सकते हैं, जिनसे उनकी व्यापारिक और आर्थिक स्थिति में वृद्धि हो सकती है। यदि वे प्रॉपर्टी या वाहन खरीदने की सोच रहे हैं, तो यह समय उनके लिए अनुकूल हो सकता है।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना अलग-अलग जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की जानकारी की पुष्टि नहीं करता है।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News