सूर्य देव ने अश्लेषा नक्षत्र में किया प्रवेश, बदल जाएगा इन 4 राशियों का भाग्य, चमक उठेगी किस्मत

Sanjucta Pandit
Published on -
surya gochar 2023

Surya Nakshatra Parivartan 2023 : सूर्य को ग्रहों का राजा माना जाता है। बता दें कि सूर्य राशि परिवर्तन के साथ ही नक्षत्र परिवर्तन भी करते है, जिसे ज्योतिष शास्त्र में काफी महत्वपूर्ण माना जाता है। जिसका प्रभाव सभी राशियों पर अलग-अलग तरीके से पड़ता है। इसी कड़ी में सूर्य ग्रह ने 3 अगस्त को अश्लेषा नक्षत्र में प्रवेश किया है और वह 17 अगस्त तक इसी नक्षत्र में विराजित रहेंगे। इस दौरान कुछ राशियों को सर्वाधिक लाभ प्राप्त होगा। तो चलिए जानते हैं आखिर किन राशियों को आर्थिक, स्वास्थ्य व कार्य क्षेत्र में लाभ मिलने वाला है…

सूर्य देव ने अश्लेषा नक्षत्र में किया प्रवेश, बदल जाएगा इन 4 राशियों का भाग्य, चमक उठेगी किस्मत

मान-सम्मान में होगी वृद्धि

सूर्य देव अश्लेषा नक्षत्र में 17 अगस्त 2023 को गुरुवार को दोपहर 01:44 बजे तक रहेंगे। सूर्य के नक्षत्र परिवर्तन का असर मेष से लेकर मीन राशि के सभी जातकों के जीवन पर दिखेगा। साथ ही, मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। बता दें कि अश्लेषा नक्षत्र के स्वामी बुध ग्रह है इस कारण कुछ राशि के जातकों को विशेष लाभ मिल सकता है।

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए सूर्य के अश्लेषा नक्षत्र में प्रवेश फलदाई माना जा रहा है। इस दौरान आपको सरकारी क्षेत्र में लाभ मिल सकता है, जिससे आपकी पदोन्नति हो सकती है। साथ ही, करियर में भी सुधार आ सकता है। यदि आप व्यापारी हैं तो आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होने वाला है। इस नक्षत्र परिवर्तन की अवधि में आपके द्वारा वाहन, घर या जमीन खरीदने की संभावनाएं बन रही है।

वृषभ राशि

अश्लेषा नक्षत्र में सूर्य के परिवर्तन का वृषभ राशि के जातकों के लिए शुभ समय माना जा रहा है। इस दौरान आपके कार्य क्षेत्र में सफलता और पदोन्नति के भी अच्छे योग बन रहे हैं। आपके रुके हुए कार्यों की पूर्णता होने की संभावना है, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार होने की संभावना है। साथ ही, पुराने रुके हुए धन वापस मिलने की भी संभावना है।

कर्क राशि

सूर्य का अश्लेषा नक्षत्र में प्रवेश करना कर्क राशि के जातक के लिए शुभ है। इस दौरान आपको भाग्य का साथ मिलेगा, जिससे आपके जीवन में सकारात्मक घटनाएं घट सकती हैं। आपके व्यापार और नौकरी में तरक्की की संभावना है। इस समय परिवार में आपसी प्यार और समझदारी बढ़ेगी सकती है। वहीं, बच्चों का खास ख्याल रखने की आवश्यकता है। इसके अलावा, दोस्तों से मिलने-जुलने का मौका भी मिल सकता है।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों को सूर्य के नक्षत्र परिवर्तन से लाभ प्राप्त हो सकता है। इस दौरान आपके आत्मविश्वास में वृद्धि हो सकती है। कार्य क्षेत्र में आपको लाभ मिल सकता है और रुके हुए सारे काम पूरे होने की संभावना है। व्यापार में भी बढ़ोतरी की संभावना बन रही है, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगी।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है।पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News