Surya Gochar 2023: 16 दिसंबर को ग्रहों के राजा सूर्य देव करेंगे गोचर, धनु समेत इन राशियों की बदलेगी किस्मत

भावना चौबे
Published on -

Surya Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र में सभी नवग्रहों में से सूर्य देव को ग्रहों का राजा माना गया है। सूर्य देव को सकारात्मक ऊर्जा और सफलता का प्रतीक माना गया है। सूर्य देव जब भी राशि परिवर्तन करते हैं तो इसका असर सभी 12 राशियों पर अलग- अलग पड़ता है। हिंदू पंजाग के अनुसार वर्तमान समय में सूर्य देव वृश्चिक राशि में उपस्थित है और 16 दिसंबर शनिवार के दिन शाम 4 बजकर 9 मिनट पर धनु राशि में प्रवेश करेंगे। धनु राशि के अलावा ऐसी तीन राशियां और है जिन पर सूर्य गोचर का प्रभाव पड़ेगा, तो चली जानते हैं वह कौन-कौन सी भाषा है जिन पर सूर्य गोचर का प्रभाव पड़ेगा।

धनु राशि

सूर्य देव 16 दिसंबर को धनु राशि में प्रवेश करेंगे। सूर्य के राशि परिवर्तन से भाग्य चमकेगा। परिवार के साथ सुखद पल बिताने का समय मिलेगा, परिवार के साथ लंबी यात्रा पर जाने के योग बनेंगे। सरकारी क्षेत्र से जुड़े जातकों को विशेष लाभ मिलने के योग है। जीवनसाथी की तलाश कर रहे लोगों की तलाश अब खत्म हो जाएगी, किसी प्रकार की कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती हैं। कार्यक्षेत्र में प्रमोशन मिलेगा और नई जिम्मेदारी भी मिल सकती है।

सिंह राशि

धनु राशि में गोचर करने से सिंह राशि के लोगों को भी शुभ फल की प्राप्ति हो सकती है। परिवार में मान सम्मान बढ़ेगा। छात्रों को पढ़ाई में मन लगेगा। जो जातक राजनीति से जुड़े हैं उन्हें नया और बड़ा पद मिलने के योग है। वहीं, व्यापार से जुड़े जातकों को आर्थिक लाभ होगा।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए भी सूर्य का यह राशि परिवर्तन बहुत शुभ फल देने वाला रहेगा। घर में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। डिजिटल मार्केटिंग और सोशल मीडिया से जुड़े लोगों को जीवन में तरक्की हासिल हो सकती है। किसी शुभ कार्य के चलते लंबी यात्रा पर जाना पड़ सकता है। अगर तुला राशि के जातक कोई नया कार्य करने की सोच रहे हैं तो यह समय बहुत शुभ साबित हो सकता है।


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News