जिनकी कुंडली में कमजोर रहता है सूर्य ग्रह, इन बीमारियों से पीड़ित रहते हैं जातक, जानें उपाय

Surya Gochar 2024

Surya Grah Upay : सूर्य ग्रह अन्य ग्रहों से सबसे ज्यादा ताकतवर माना गया है। ज्योतिष में सूर्य को जगत की आत्मा कहा गया है। सूर्य से ही इस पृथ्वी पर जीवन है। सूर्य ग्रह जन्म कुंडली में पिता का प्रतिनिधित्व करता है। बता दें, सूर्य सिंह राशि का स्वामी है और मेष राशि में यह उच्च होता है जबकि तुला इसकी नीच राशि है। ऐसे में अगर जन्म कुंडली में सूर्य शुभ स्थान पर स्थित हो तो जातक को इसके शुभ परिणाम परिणाम मिलते हैं।

वहीं जिसकी कुंडली में सूर्य कमजोर होता है उसे जीवन में तमाम दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। साथ ही वह व्यक्ति कई बीमारियों से भी ग्रसित रहता है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं सूर्य के कमजोर होने पर व्यक्ति किन बीमारियों से पीड़ित रहता है और क्या-क्या समस्या उन्हें झेलना पड़ती है। साथ ही उन समस्याओं के उपायों के बारे में भी आपको बताने जा रहे हैं तो चलिए जानते हैं –


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।