वृषभ राशि के जातकों को आर्थिक नुकसान हो सकता है, इस राशि के लोगों को मिलेगी तरक्की, जानें बाकी राशियों का हाल, देखें 19 दिसंबर का राशिफल

भावना चौबे
Published on -

Rashifal: ज्योतिष शास्त्र में राशिफल का विशेष महत्व है। राशिफल में व्यक्ति के जन्म तिथि, समय और स्थान के आधार पर उनकी राशि का विश्लेषण करके भविष्य का पता लगाया जाता है। इसमें ग्रहों की स्थिति और नक्षत्रों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है जिससे यह पता लगाया जाता है,की व्यक्ति का भविष्य कैसा रहेगा इसी के साथ चलिए जानते हैं, आज यानी 19 दिसंबर 2023 का राशिफल, आज मंगलवार का दिन रहेगा और मार्ग विशेष मास के शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि रहेगी।

जानें, कैसा रहेगा आज यानी मंगलवार का राशिफल

मेष राशि

आज किसी बात से अकेला महसूस कर सकते हैं। परिवार के साथ की वजह से आपको सकारात्मकता महसूस होगी। अपनी लव लाइफ पर ध्यान देने की जरूरत है। व्यापारियों के लिए आज का दिन बहुत शुभ साबित हो सकता है, साथ ही धन लाभ के योग भी बन सकते हैं। सेहत का विशेष ख्याल रखने की जरूरत है।

वृषभ राशि

दिनभर व्यस्त रहने से तनाव भरा माहौल बन सकता है। थोड़ा वक्त खुद के लिए भी निकालें। अधिक धन खर्च होने से चिंताएं बढ़ सकती हैं। बुद्धि कौशल से किया गया कार्य संपन्न होगा और सफलता भी मिलेगी। किसी भी प्रकार के वाद-विवाद में पड़ने से बचें। कार्यस्थल पर मन लगाकर अच्छा काम करें आपको सराहना मिलेगी।

मिथुन राशि

आज मिथुन राशि के जातकों को अचानक धन लाभ हो सकता है। बात-बात पर जल्दी गुस्सा होने से बचें रहें। कार्यस्थल पर किसी प्रकार का झगड़ा हो सकता है अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। अपनी गुप्त जानकारी ज्यादा किसी से साझा ना करें। छात्रों के लिए आज का दिन मंगलमय होगा।

कर्क राशि

ज्यादा आलस करना आपके लिए नुकसान खड़ा कर सकता है। किसी नए व्यापार को शुरू करने का सोच रहे हैं तो आज का दिन शुभ रहेगा। दूसरों की मदद करना आपके लिए अच्छा साबित हो सकता है। अपने जीवन साथी के साथ समय बिताए उनके स्वास्थ्य का ख्याल रखें।

सिंह राशि

अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए आगे बढ़े रास्ता न भटके। नौकरी पेशा में तरक्की के योग बनेंगे। अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें। बेवजह की चिंताएं आपके लिए मुश्किलें खड़ी कर सकती है, इसलिए जितना हो सके फ्री माइंड रखें।

कन्या राशि

अपने आप पर विश्वास रखें, ज्यादा लोगों की बातों में ना उलझे। आज किसी धार्मिक स्थल या फिर मांगलिक कार्य में अपना समय व्यतीत कर सकते हैं। आर्थिक स्थिति सुधरेगी, कहीं बाहर घूमने जाने का प्लान भी आज बन सकता है।

तुला राशि

आप में दूसरों को अपनी बात में उलझाने की कला है। यह कला आपको आगे चलकर सफलता प्राप्त करा सकती है। जितना हो सके परिवार के साथ समय बिताए। सेहत का विशेष ध्यान रखें। लव लाइफ में आज आपको बहुत सकारात्मकता महसूस होगी।

वृश्चिक राशि

जीवन में आ रही समस्याओं से घबराएं नहीं जल्द ही समाधान निकलने वाला है। परिवार के साथ अपना सुख-दुख बाटे। समाज में मान सम्मान की प्राप्ति होगी। किसी भी नए कार्य को शुरू करने से पहले घर के बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद जरूर लें।

धनु राशि

अपने रिश्तों को मजबूत बनाने का प्रयास करें। बेवजह के झगड़ों से दूर रहे और अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। आज के दिन कोई लंबे समय से अटका हुआ काम बन सकता है। थकान और पैरों में दर्द की समस्या महसूस हो सकती है।

मकर राशि

आज का दिन मकर राशि के जातकों के लिए बहुत शुभ रहेगा। आर्थिक लाभ के योग बन सकते हैं। अपने जीवन साथी के साथ समय बिता सकते हैं। कुछ लोग आप पर गुस्सा हो सकते हैं, लेकिन आपको पलटकर उल्टा जवाब नहीं देना है। आपके द्वारा दिया गया जवाब कई समस्याएं खड़ी कर सकता है।

कुंभ राशि

आज आपके घर कोई मेहमान सकता है। कार्यस्थल पर आज आपको ऐसा काम मिल सकता है जो काम आप हमेशा से करना चाहते हैं। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में गिरावट होने की वजह से तनाव महसूस कर सकते हैं।

मीन राशि

खानपान का विशेष ध्यान रखने की जरूरत है। अनहेल्दी चीजें खाने से स्वास्थ्य अत्यंत बिगड़ सकता है। जीवन में आ रही चुनौतियों का अच्छे से सामना करेंगे। अधिक तनाव महसूस करने पर अपने जीवन साथी के साथ मन की बातें साझा करें। किसी भी प्रकार का बड़ा इन्वेस्टमेंट करने से पहले जांच पड़ताल जरूर करें, साथ ही बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद लें।

(Disclaimer- यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं के आधार पर बताई गई है। MP Breaking News इसकी पुष्टि नहीं करता।)


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News