शुक्र वक्री से इन 3 राशियों को कई क्षेत्रों में मिलेगा लाभ, सुख-सुविधाओं में होगी वृद्धि

Shukra Vakri 2023 : ज्योतिष शास्त्र में सभी ग्रह एक समय अंतराल के दौरान वक्री और मार्गी होते हैं। जिसका असर सभी 12 राशियों पर पड़ता है। वक्री गति में ग्रह अपनी सामान्य गति की तुलना में धीमी गति से चलते हैं तो वहीं मार्गी गति के दौरान ग्रह विशेष दिशा में चलते हैं। वहीं, शुक्र वर्तमान में सिंह राशि में वक्री अवस्था में है। बता दें कि शुक्र को धन, सौंदर्य, सुख-समृद्धि का प्रतीक माना जाता है। जिसका प्रभाव ज्योतिष दृष्टि से इन तीन राशियों पर देखने को मिलेगा। साथ ही कई क्षेत्रों में लाभ मिलेगा।

grah gochar

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों के लिए शुक्र वक्री की अवस्था में लाभकारी फल मिलेगा। इस दौरान जातक भूमि, वाहन जैसी संपत्ति खरीद सकता है। इसके साथ ही कार्य के क्षेत्र में नए अवसर मिल सकते हैं। व्यापार में भी लोगों को लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। इस दौरान आपको परिवार के साथ समय बिताने की आवश्यकता है, जिससे आपके रिश्ते में मिठास आएगी। किसी भी तरह के कलह से बचें।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए शुक्र वक्री की अवधि में उनके आर्थिक, व्यावसायिक और व्यक्तिगत रुप से लाभकारी माना जा रहा है। इस दौरान वित्तीय योजनाओं और निवेशों में सावधानी बरतें। हालांकि, आर्थिक क्षेत्र में बहुत मुनाफा होगा। तकदीर आपपर इस दौरान ज्यादा ही मेहरबान रहेगी। अब तक के सारे रुके हुए कार्य पूरे हो जाएंगे। ऑफिस में प्रमोशन के भी संकेत मिल रहे हैं। वहीं, विदेश यात्रा के भी योग बन रहे हैं।

धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए शुक्र वक्री के सकारात्मक प्रभाव पड़ेगें। इस दौरान इन्हें भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। साथ ही कार्य के क्षेत्र में नए अवसर मिल सकते हैं। व्यापार में भी लोगों को लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। मेहनत से किए गए हर काम में सफलता प्राप्त होगी। परिवार के साथ अधिक समय बिताएं। साथ ही यदि आप शेयर बाजार, सोना- चांदी और प्रॉपर्टी में लेनदेन करना चाहते हैं तो इसमें आपको निश्चित रूप से लाभ होगा।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News