ड्रीम जॉब हासिल करने में मदद करेंगे लाल किताब के ये 5 उपाय, करियर में मिलेगी सफलता

हिंदू धर्म में धार्मिक ग्रंथो को काफी महत्व दिया गया है। लाल किताब भी एक ऐसा ही पौराणिक ग्रंथ है। चलिए आज हम आपको इसमें बताए गए कुछ उपाय बताते हैं।

lal kitab

Lal kitab: हिंदू धर्म में ज्योतिष और पौराणिक ग्रंथों को काफी ज्यादा महत्व दिया गया है। ज्योतिष के जरिए व्यक्ति अपने जीवन के बारे में सब कुछ आसानी से पता कर सकता है। वहीं पुराने ग्रंथ एक ऐसी चीज है जिसके जरिये व्यक्ति को पुराने समय में हुए चमत्कार और घटनाओं की जानकारी मिलती है।

पौराणिक ग्रंथ मानव जीवन को मिले किसी अद्भुत चमत्कार से कम नहीं है। दरअसल इन ग्रंथो में व्यक्ति के जीवन से जुड़े हर पहलू का जिक्र मिलता है। लाल किताब भी एक ऐसा ही बहुत प्रसिद्ध और पवित्र पौराणिक ग्रंथ है। इसमें व्यक्ति के जीवन से जुड़ी हर समस्या का समाधान दिया गया है।

अगर आप अपने जीवन में आर्थिक समस्या से परेशान चल रहे हैं। अगर बहुत ज्यादा कोशिश करने के बावजूद भी आपकी आर्थिक स्थिति नहीं सुधर पा रही है। आप कोशिश कर रहे हैं लेकिन फिर भी मनचाही नौकरी नहीं हासिल कर पा रहे हैं तो हम आपको लाल किताब में बताए गए कुछ टोटके बताते हैं। इन उपायों को अपनाने के बाद देखते ही देखते आपकी सारी परेशानी दूर हो जाएगी।

पीला कपड़ा

लाल किताब में दी गई जानकारी के मुताबिक अगर आपको नौकरी पाने में अड़चनों का सामना करना पड़ रहा है तो पीले रंग के कपड़ों का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करें। पीला रंग गुरु ग्रह की स्थिति को मजबूत करता है। इससे करियर में जल्दी सफलता मिलने लगती है।

आइना

अगर करियर में सफलता हासिल करना चाहते हैं और मनचाही नौकरी चाहिए तो घर की उत्तर दिशा में आईना लगाएं। इस आईने का आकार इतना बड़ा होना चाहिए कि आपकी पूरी छवि नजर आए। देखते ही देखते आपको अपनी मनचाही नौकरी मिल जाएगी।

लाल और हरे कपड़े

अगर आप नौकरी का इंटरव्यू देने जा रहे हैं तो आपको हर या लाल रंग के कपड़े पहनना चाहिए। अगर इस रंग के कपड़े पहनना संभव नहीं हो तो आप रुमाल भी रख सकते हैं। इस उपाय को करने से इंटरव्यू में सफलता मिलने की संभावना बढ़ जाएगी।

गणेश जी की पूजा

नौकरी पर जाने के लिए निकलने से पहले आपको भगवान गणेश की पूजन जरूर करनी चाहिए। पूजन करने के साथ भगवान को भोग जरूर लगाएं। ऐसा करने से आपको सफलता की प्राप्ति होगी।

धारण करें रुद्राक्ष

अगर आपको मनचाही नौकरी प्राप्त करनी है और करियर की बाधाओं को समाप्त करना है तो आपको एकमुखी ,10 मुखी या 11 मुखी रुद्राक्ष पहनना चाहिए। रुद्राक्ष धारण करते ही आपके जीवन की सारी परेशानी दूर हो जाएगी।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News