सिंदूर के ये 5 उपाय बदल सकते हैं आपकी किस्मत, होगा आर्थिक लाभ, बढ़ेगा मान-सम्मान

सिंदूर का बहुत खास महत्व होता है। इसका इस्तेमाल सिर्फ धार्मिक कार्यों में ही नहीं बल्कि कई टोटकों में भी किया जाता है। इसके कुछ उपाय आपको लाभ पहुंचा सकते हैं।

Sindoor Tips: हिंदू धर्म में सिंदूर का बहुत खास महत्व होता है। शृंगार, पूजा और अन्य धार्मिक कार्यक्रमों में इसका इस्तेमाल किया जाता है। पुराने समय में भी सिंदूर का इस्तेमाल नकारात्मक ऊर्जा को दूर रखने के लिए किया जाता था लोग घर के दरवाजे पर इसे लगाया करते थे। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इसके कुछ उपाय आपकी किस्मत बदल सकता है। आइए इन उपायों के बारे में विस्तार से जानते हैं।

इन टोटकों को अजमाएं

  • मान्यता है कि हर दिन पूजा के बाद घर के मुख्य द्वार पर पूजा में चढ़ाया हुआ थोड़ा सा सिंदूर लगाने से धन लाभ होता है। इससे माता लक्ष्मी की कृपा भी हमेशा बनी रहती है।
  • यदि आपके घर में भी कोई बीमार व्यक्ति है तो उसके सिर से 7 बार सिंदूर को उतारकर उसे जल प्रवाहित कर दें। कहा जाता है कि ऐसा करने से बीमारी जल्द ठीक हो जाती है।
  • यदि आपकी नौकरी लगने में परेशानी हो रही है तो गुरुवार के दिन सिंदूर में केसर मिलाकर पीले रंग के वस्त्र पर अपनी अनामिका उंगली से 63 नंबर को लिखें और इसे माता लक्ष्मी के चरणों पर अर्पित कर दें। मान्यता है कि लगातार ऐसा तीन गुरुवार करने से बहुत लाभ होता है।
  • तिजोरी में सिंदूर युक्त हत्था की जोड़ी रखने से धन प्राप्ति होती है।
  • यदि आपके भी आपके जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे नहीं हैं तो तकिए के नीचे सिंदूर की एक पुढ़िया रख दें। कहा जाता है कि 7 दिन तक ऐसा नियमित रूप से करने पर आपके दोनों के बीच तनाव कम हो सकते हैं ऐ
  • बुधवार को पान के पत्ते पर फिटकरी और सिंदूर बांधकर पीपल के पेड़ के नीचे किसी पत्थर के नीचे दबाकर रखने से समाज में मान-सम्मान बढ़ता है। ऐसा लगातार तीन बार करते रहना चाहिए।

Disclaimer: इस खबर का उद्देश्य केवल जानकारी साझा करना है। जो मान्यताओं पर आधारित है। MP Breaking News इन बातों की पुष्टि नहीं करता। विशेषज्ञों की सलाह जरूर लें।