Astro Tips: दुर्भाग्य को पल भर में सौभाग्य में बदल देंगे ये ज्योतिष उपाय, खुल जाएंगे तरक्की के रास्ते

हर व्यक्ति अपने जीवन में सुख समृद्धि चाहता है। हालांकि कई बार दुर्भाग्य भाग्य पर हावी होकर चीज सफल नहीं होने देता। कुछ ज्योतिष उपाय आसानी से दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदल सकते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Astro tips

Astro Tips: हर व्यक्ति अपने जीवन में सुख समृद्धि की चाहत रखता है। हालांकि यह तो नियम है कि सुख आता है तो उसके पीछे दुख भी आता है और जब दुख खत्म होता है ढेर सारी खुशहाली आती है। कई बार बहुत कोशिश के बावजूद भी जीवन में सफलता हासिल नहीं हो पाती है। किसी भी काम में आने वाली परेशानी व्यक्ति के भाग्य और दुर्भाग्य पर निर्भर होती है। अगर हम कुछ आसान से उपाय करते हैं तो हमारे दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदला जा सकता है।

व्यक्ति के जीवन में जो भी चीजें होती हैं वह हम ज्योतिष के आधार पर ग्रह नक्षत्र को देखते हुए पता कर सकते हैं। जीवन में जो परेशानी आती है उनका समाधान भी ज्योतिष में दिया गया। कुछ आसान से उपाय अपनाकर सभी परेशानियों से छुटकारा पाया जा सकता है। चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताते हैं जो दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदल देंगे।

इष्ट की पूजन

हर व्यक्ति का कोई ना कोई भगवान इष्ट होता है। अगर व्यक्ति अपने इष्ट देव की नियमित रूप से पूजन करता है तो भगवान की कृपा से सब कुछ अच्छा हो जाता है।

इन मंत्रों का करें जाप

जब आप सुबह उठते हैं तो आपको अपने हथेली के दर्शन करने चाहिए। ऐसा कहा जाता है कि हथेली में भगवान विष्णु, माता लक्ष्मी और सरस्वती का वास होता है। जब आप सुबह उठते हैं तो अपने दोनों हाथों को जोड़कर कराग्रे वस्ते मंत्र का जाप करना चाहिए। इस मंत्र का जाप करने के बाद अपनी हथेली के दर्शन करें। इसके अलावा गायत्री मंत्र का जाप भी काफी लाभदायक है।

आटे की गोली

आप जिस भी शहर या गांव में रहते हैं। अगर आपके आसपास कोई नदी, तालाब या कुंड है, जहां पर मछलियां रहती हैं। तो आपको पानी में आटे की गोली जरुर डालना चाहिए। जब मछलियां और जलीय जीव आटे की गोली खाते हैं तो हमारा दुर्भाग्य दूर होता है।

पशु और पंछियों को ग्रास

रोजाना व्यक्ति को चील कौवा को खाने पीने की वस्तु का थोड़ा अंश जरुर डालना चाहिए। इसके अलावा गौ ग्रास भी अवश्य निकालना चाहिए। इसके अलावा कुत्ते को रोटी भी डालना चाहिए।

बृहस्पति के उपाय

महिलाएं को घर में प्रातः काल का भोजन बनाते समय अग्नि देव के नाम से रोटी बनाकर गुड़ के साथ अर्पित करना चाहिए। इससे घर का वास्तु दोष दूर हो जाता है। वहीं माता अन्नपूर्णा भी प्रसन्न रहती हैं।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News